newsdog Facebook

मृत माता-पिता ने 4 साल बाद दिया बच्चे को जन्म!

Sanjeevni Today 2018-04-14 17:38:06

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे जिसके संबंध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, ये घटना चीन की है जहां मां-बाप की मौत के 4 साल बाद एक सरोगेट मां ने उनके बच्चे को जन्म दिया है। 

अनोखा मंदिर: यहां दीपक में से निकलता है केसर!

यह भी पढ़ें 

बच्चे के वास्तविक पेरेंट्स की एक रोड़ एक्सीडेंट में डेथ हो गई थी। बता दें कि, ईयर 2013 में मृत दंपती ने अपने भ्रूण सेव रखवा दिए थे। उनकी ये तमन्ना थी कि, IVF तकनीक के जरिए उनके बच्चे का जन्म हो।  

खबरों के मुताबिक, दक्षिणपूर्वी एशिया देश लाओस की एक सरोगेट मां ने इस बच्चे को जन्म दिया था और एक्सीडेंट के समय  भ्रूण को नांजिंग हॉस्पिटल में माइनस 196 डिग्री के तापमान पर नाइट्रोजन में सेव रखा गया था। 

OMG: उम्र 37 साल, अब तक दे चुकी है 38 बच्चों को जन्म!

यह भी पढ़ें

कानूनी मुकदम जीत हासिल करने के बाद ग्रैंड पेरेंट्स और मैटरनल ग्रैंड पेरेंट्स को उस पर राइट मिल पाया। चूंकि चीन में सरोगेसी गैर-कानूनी है, इस वजह से एक ही विकल्प था कि चीन से बाहर सरोगेट मां की तलाश की जाए। इसलिए दादा और नाना ने सरोगेसी एजेंसी के जरिए लाओस को चुना जहां सरोगेसी वैध थी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09891529671


जानकारी के मुताबिक, लाओस में सरोगेट मां की कोख में इस एम्ब्र्यो को प्लांट कर दिया गया और दिसंबर 2017 में बच्चे का जन्म हुआ। इस बच्चे के लिए सिटीजनशिप की भी प्रॉब्लम थी। चाइल्ड लाओस में नहीं चीन में पैदा हुआ था क्योंकि सरोगेट मां ने टूरिस्ट वीजा पर जाकर चीन में बच्चे को जन्म दिया।