newsdog Facebook

हथियारबंद जवानों के पहरे में आंबेडकर प्रतिमा

Patrika 2018-04-14 21:31:02

मंडावरी में शांति, प्रशासन चौकस

लालसोट. मंडावरी कस्बे में शनिवार को धारा 144 लागू होने के दौरान शांति बनी रही। महर्षि बालीनाथ मंदिर परिसर में लगाई गई डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा की सुरक्षा के लिए दिन सीआरपीएफ व पुलिस के हथियारबंद जवान भी तैनात रहे। मंदिर परिसर में निगरानी के लिए दो सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं। पल-पल निगरानी रखी जा रही है।

 


शनिवार को मौके पर उपखण्ड अधिकारी नवरत्न कोली, कार्यवाहक सीओ शब्बीर खान, मंडावरी थाना प्रभारी श्रीराम मीना समेत राजस्वकर्मी भी तैनात रहे। वहीं दूसरी ओर कुछ दिन पूर्व रातों-रात लगाई गई आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए भी कोई नहीं पहुंचा। मंदिर में आने वाले नियमित श्रद्धालुओं के अलावा कोई नहीं पहुंचा।

 


गौरतलब है कि मंडावरी में बैरवा समाज के आराध्य महर्षि बालीनाथ के समाधि स्थल पर निर्मित मंदिर का लोकार्पण 23 मार्च को मुख्यमंत्री ने किया था। इससे पूर्व मंदिर निर्माण के दौरान चारदीवारी का निर्माण किया था। इस पर गांव के ही कई समाजों ने ड़ा विरोध जताते हुए कहा कि चारदीवारी के निर्माण से उनके समाज के मोक्षधाम तक जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया है।

 

विरोध बढऩे पर सीएम के आने से एक दिन पहले राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने समझाइश कर दीवार को तुड़वा दिया था। 6 अप्रेल की रात किसी ने दुबारा रास्ता बंद कर आंबेडकर की प्रतिमा लगा दी। इससे फिर विवाद खड़ा हो गया। गुरुवार को जिला मुख्यालय पर समझौता वार्ता विफल होने पर प्रशासन ने शुक्रवार रात्रि से रविवार सुबह तक मंडावरी क्षेत्र में धारा 144 लागू कर सीआरपीएफ के जवानों को भी तैनात कर दिया।

 

चौकस रहा पुलिस-प्रशासन
सिकराय (सिकंदरा) . सिकराय उपखण्ड में धारा 144 लगाने के बाद शनिवार को पुलिस-प्रशासन चौकस रहा। क्षेत्र में स्थित आंबेडकर प्रतिमाओं पर पुलिस बल तैनात रहा। एसडीओ अशोक त्यागी व पुलिस वृत्ताधिकारी पूनमचंद विश्नोई ने क्षेत्र का दौरा कर हालातों का जायजा लिया। एसडीओ ने बताया कि क्षेत्र में पूरी तरह शांति रही। किसी भी तरह का कोईविवाद सामने नहीं आया।

 

कृषि मण्डी का रहेगा अवकाश
बांदीकुई. भारतीय पल्लेदार मजदूर संघ की ओर से रविवार को ज्योतिबा फुले जयंती पर कृषि उपज मण्डी में अवकाश रखा जाएगा। अध्यक्ष सीताराम सैनी ने यह जानकारी दी।

अब पाइए अपने शहर ( Dausa News in Hindi) सबसे पहले पत्रिका वेबसाइट पर | Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Patrika Hindi News App, Hindi Samachar की ताज़ा खबरें हिदी में अपडेट पाने के लिए लाइक करें Patrika फेसबुक पेज

अपनी कम्युनिटी से वैवाहिक प्रस्ताव पाएं। फोटो और बायोडेटा पसंद आने पर तुरंत वाट्सएप्प / फ़ोन पर बात करें।३,५०,००० मेंबर्स की तरह आज ही familyshaadi.com से जुड़ें।FREE

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB