newsdog Facebook

15 अप्रैल दोपहर की सुर्खियां...

News Track Hindi 2018-04-15 16:22:00

अरुण जेटली ने राज्य सभा सदस्य की शपथ ली 

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज रविवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ले ली . यह शपथ राज्यसभा के सभापति और उप- राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के कक्ष में दिलाई गई. इस बारे में वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर आज शपथ लेने की जानकारी पहले ही दे दी थी.

शादी करेगी मूक-बधिर गीता 

पाकिस्तान से भारत लाई गई मूक-बधिर गीता के परिजनों का अभी तक पता नहीं  पाया है , लेकिन एक खुशखबर यह है कि गीता अब शादी करना चाहती है.इसलिए योग्य वर की तलाश की जा रही है. परिचय सम्मेलन में गीता तो शामिल नहीं हुई ,लेकिन उसकी प्रोफाइल को रखकर पूरी जानकारी दी गई है.खास बात यह है कि शादी का पूरा खर्च विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उठाएंगी.

आईपीएल में आज रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से 

अाईपीएल-11 में जीत की लय पर लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स टीमों के बीच आज जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है.  बेंगलुरू और राजस्थान दोनों ने शुरूआती झटकों के बाद टूर्नामेंट में विजयी वापसी कर ली है. बेंगलुरू ने कल अपने ही मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट शेष रहते चार विकेट से हराया था, जबकि राजस्थान ने जयपुर में वर्षा बाधित मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से पराजित किया था.

राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष ने दी प्राण त्यागने की धमकी 

अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने को लेकर आम जनों के साथ ही साधु - संतों की अधीरता भी बढ़ती जा रही है.इस मुद्दे के लम्बे अर्से से लंबित रहने और केंद्र में राजग की सरकार में भाजपा की प्रबलता ने लोगों की अपेक्षाएं और बढ़ा दी है. हालाँकि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है.इसी बीच राम जन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रामदास वेदांती का चौंकाने वाला बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि 6 दिसंबर, 2018 के बाद श्रीराम मंदिर का निर्माण प्रारंभ नहीं हुआ तो 14 अप्रैल, 2019 को अपना शरीर त्याग दूंगा.

हिमाचल 70वां स्थापना दिवस आज 

देश का सबसे खूबसूरत राज्य हिमाचल प्रदेश आज 70 वर्ष का हो गया है. इस उपलक्ष्य में आज राज्य की राजधानी शिमला के रिज मैदान पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. साथ ही पूरे प्रदेश में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. शिमला में इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने परेड भी ली. साथ ही सीएम ने हिमाचल की जनता को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं भी प्रदान की. इस अवसर पर जयराम ने प्रदेश को सौगात देते हुए कहा कि हिमाचल में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 5 नए हैलीपैड बनाए जाएंगे.

पोहा पर चौपाल लगाएगी आम आदमी पार्टी 

आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 230 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का ऐलान किया है, पार्टी दावा कर रही है कि उसके उम्मीदवारों को पहले सिविल सेवा की तरह एक टेस्ट देना होगा. पार्टी ने हर गांव-शहर में पोहा चौपाल लगाने की घोषणा भी की है.

दिल्ली में दस दिन तक किया 11वीं की छात्रा से दुष्कर्म 

यहाँ के अमन विहार में एक  शख्स ने 11वीं की छात्रा को दस दिन तक अपने घर में हाथ पैर बांधकर कैद रखा. इस दौरान उसके साथ कई बार बलात्कार किया. आरोप है कि हथियार के बल पर लड़की को कुलदीप नाम का बदमाश अगवा कर ले गया. लड़की के हाथ पैर बांधकर उसे बेल्ट और लोहे के तार से पीटा गया.

इन्फोसिस का मुनाफा 16,000 करोड़ के पार पहुंचा

देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस लिमिटेड ने इस वर्ष मार्च में खत्म हुए वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का शुद्ध मुनाफा 11.7 प्रतिशत बढ़कर 16,029 करोड़ रुपये हो गया.