newsdog Facebook

जानिए अनन्नास के कुछ अनजाने फायदे

Kalam Times 2018-04-16 10:23:20
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। अनन्नास एक फल है जिसके बारे में सभी बहुत अच्छे से जानते है और उपयोग में भी लेते हैं। अनन्नास दुनिया में पसंदीदा फलों में से एक है। अनानास को मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने, साथ ही दाग को खत्म करने के लिए उपयोगी मुखौटा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और यह सामान्य और तेल त्वचा पर परिपूर्ण है, अनानास विटामिन ए और सी में समृद्ध है, जो प्रभावी रूप से मृत त्वचा को छीलने वाले हैं।

त्वचा को स्पष्ट बनाये: अनन्नास के रस में विटामिन सी एक बहुत प्रभावी मुँहासे उपचार है। आप इसे एक टोनर के रूप में उपयोग करके या मुकाबला और मुँहासे के निशान से छुटकारा पा सकते हैं या इसे सूखा और फिर इसे ठंडे पानी से धो कर सकते हैं।

आँखों के लिए फायदेमंद: समय-समय पर अध्ययनों से पता चला है कि अनानास उम्र के संबंधित आँखों की समस्याओं से बचाव करते हैं क्योंकि यह एंटीऑक्सिडेंटों में समृद्ध है।

नाखूनों के लिए फायदेमंद: भंगुर और सूखे नाखून विटामिन ए की कमी का संकेत कर सकते हैं, जबकि फटा और विभाजित नाखून आपके शरीर की बी विटामिन में कमी का सुझाव दे सकते हैं। अनन्नास के फल और रस दोनों के अच्छे स्रोत हैं, एक और कारण है कि उन्हें खपत करें और उन्हें शीर्ष पर लागू करें। 

वजन कम करे: अनन्नास अपनी प्राकृतिक मिठास की वजह से आपकी मिठाइयां कम कर सकता है, जिससे आपको बहुत अधिक चीनी से प्रेरित कैलोरी की बचत होती है। अपने भोजन में बहुत सारे अनानास को शामिल करने से वजन घटाने में बहुत मदद मिलेगी क्योंकि अनानास आपको वसा का औंस देने के बिना पूरे महसूस कर सकता है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures