newsdog Facebook

अजय सिंह की पीएम से अपील

Nava Bharat 2018-04-16 13:35:58

भोपाल,

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि उन्होंने जम्मू कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हुई घटनाओं को लेकर जो बयान दिया है, उसका पालन मध्यप्रदेश में भी कराया जाये, जिससे कि पीडि़ता प्रीति रघुवंशी की आत्मा को शांति मिल सके.

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि, उन्होंने जम्मू कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हुई घटनाओं को लेकर जो बयान दिया है, उसका पालन मध्यप्रदेश में भी कराया जाये, जिससे की एक पीडि़ता की आत्म को शांति मिल सके.

सिंह ने कहा कि मोदी द्वारा दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान दिए गए इस बयान पर कि गुनहगार बचेंगे नहीं, बेटियों को न्याय मिलेगा. के संदर्भ में एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने प्रीति रघुवंशी आत्महत्या कांड और उससे जुड़े सारे पहलुओं की जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने पिछले 28 दिनों में अगर कोई कार्यवाही की है, तो वह सिर्फ प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह को बचाने में की है.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रीति रघुवंशी के परिजन के बयान हुए, लेकिन रामपाल सिंह और उनके पुत्र के आज तक बयान दर्ज नहीं हुए. प्रीति रघुवंशी के भाई का अपहरण हुआ, उसे चार दिन बाद छोड़ा गया. भोपाल आईजी मंत्री से मिलने उनके बंगले गए, लेकिन किसी भी बड़े अफसर ने प्रीति रघुवंशी के परिवार से मिलना ठीक नहीं समझा. यहीं नहीं विधानसभा में इस मुद्दे पर सरकार ने चर्चा भी नहीं होने दी.

सिंह ने पत्र में लिखा कि आपने प्रधानमंत्री बनते ही हरियाणा के हिसार से‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का एक महाअभियान शुरू किया था, पर जो हालात पूरे देश में पैदा हो गए हैं, उससे लोगों में फिर यह धारणा बन रही है कि बेटी होना कालंक है. बेटी बचाओ तो उसे या तो दरिंदे नोच लेते हैं और अगर वह बहु बन जाती है तो उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ता है.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (प्रभारी मप्र) दीपक बावरिया के निर्देशानुसार प्रदेश के संगठनात्मक जिलों में मण्डलमों एवं सेक्टरों के गठन की प्रक्रिया चल रही है, जिसके तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के निर्देश पर प्रदेश के मण्डला, शहडोल, सिवनी, राजगढ़, नीमच और छिदवाड़ा जिले में मण्डलम एवं सेक्टर कमेटियों का गठन किया गया. प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने इन उक्त 6 जिलों के मण्डलम एवं सेक्टर के अध्यक्षों एवं पदाधिकारियों की अधिकृत सूची जारी की है.

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि मध्यप्रदेश में न्याय का कानून का राज खत्म हो गया है. प्रीति रघुवंशी के परिजनों के न्याय की आस खत्म हो चुकी है. ऐसे में आपने जो बयान कठुआ और उन्नाव के संदर्भ में दिया है उसका पालन मध्यप्रदेश में भी करवाएं.