newsdog Facebook

अव्यवस्थाओं के बीच किसानों को प्रोत्साहन राशि बांटने किया एकत्रित

Patrika 2018-04-16 13:31:27

अव्यवस्थाओं के बीच किसानों को प्रोत्साहन राशि बांटने किया एकत्रित

रतलाम। अव्यवस्थाओं के बीच जिले के किसानों को प्रोत्साहन राशि बांटने सोमवार को एकत्रित किया गया। प्रदेश के मंत्री लालसिंह आर्य की मौजूदगी में समर्थन के मूल्य की राशि का किसानों को वितरण आयोजन दोपहर 12 बजे बाद शुरू हुआ, जबकि इसके लिए सुबह 10 बजे से किसानों को बुलवा लिया गया था।

आयोजन स्थल पर किसान गर्मी में न तपे इसके लिए जो व्यवस्था की गई, वो फेल हो गई। आयोजन के दौरान दिनभर किसान गर्मी से परेशान होते रहे व तपते रहे। बार-बार किसान पेपर से लेकर रुमाल आदि से स्वयं को हवा करते रहे। इसके अलावा पानी के लिए भी परेशानी हुई। पेयजल की व्यवस्था दूर थी। आयोजन स्थल पर किसानों के लिए लगाए गए कूलर बंद पडे़ हैं। कूलर के ऊपर ही कनेकशन के तार रखे हुए दिखे।

ये हुआ आयोजन स्थल पर

आयोजन स्थल कृषि उपज मंडी में हो रहा है। यहां पर किसानों की उपज बिक्री के लिए जो शेड बनाया हुआ है, उस पर मंच से लेकर टेंट आदि को लगाया गया है। जबकि उपज लेकर आए किसानों को यहां से हटा दिया गया है। इससे वे कृषक नाराज हो गए हैं, जो उपज की बिक्री करने आए हुए हैं। कृषि उपज मंडी में मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत मंत्री लालसिंह आर्य दोपहर में मंडी पहुंचे व दीपक लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

ये बोले मंत्री आयोजन में

इस दौरान मंत्री आर्य ने कहा कि राज्य की सरकार ने एक के बाद एक लगातार अनेक बेहतर योजनाएं किसानों के लिए बनाई हैं। इसी में भावातंर योजना भी है। लेकिन विपक्ष को किसानों को बेहतर योजना जो मिल रही है, वो पच नहीं रही हैं। इसलिए वे आए दिन अनर्गल आरोप लगाकर राज्य सरकार को बदनाम कर रहे हैं। बात सिर्फ किसानों की योजना की नहीं है, सरकार ने समाज के सर्वहारा वर्ग के लिए विभिन्न योजनाएं बनाई हैं। इनका लाभ आगे आकर उठाना ही चाहिए।

विधायक ने भी दिया संबोधन

जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने इस दौरान कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने लगातार कृषि कर्मण अवार्ड जीता हैं। इसका श्रेय सिर्फ किसानों को जाता हैं। राज्य के किसान खुशहाल हो व लगातार आगे बढे़ं इसके लिए राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित है। विधायक डॉ. पांडे ने कहा कि राज्य के अन्नदाता को कुछ लोग आंदोलन करने वाला बताकर बदनाम कर हे है, लेकिन एेसे लोगों की मंशा को सरकार जानती है। किसान भी इस बात को समझ गए है। इसलिए एेसे लोगों की बात में नहीं आने वाले। इस दौारान रतलाम ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, सैलाना विधायक संगीता चारेल, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, मंडी अध्यक्ष प्रकाश भगोरा, केंद्रीय सहकारी बैंक अध्यक्ष अशोक चौटाला आदि उपस्थित थे।

 

अब पाइए अपने शहर ( Ratlam News in Hindi) सबसे पहले पत्रिका वेबसाइट पर | Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Patrika Hindi News App, Hindi Samachar की ताज़ा खबरें हिदी में अपडेट पाने के लिए लाइक करें Patrika फेसबुक पेज

अपनी कम्युनिटी से वैवाहिक प्रस्ताव पाएं। फोटो और बायोडेटा पसंद आने पर तुरंत वाट्सएप्प / फ़ोन पर बात करें।३,५०,००० मेंबर्स की तरह आज ही familyshaadi.com से जुड़ें।FREE

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB