newsdog Facebook

जानिए क्या हैं चेहरे के डार्क पैचेज को हटाने की आसान तरीके

News Track Hindi 2018-04-16 14:03:00

लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण स्किन को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. प्रदूषण के कारण चेहरे पर डार्क पैचेज आ जाते हैं. चेहरे पर डार्क पैचेज आने से चेहरे का पूरा लुक खराब हो जाता है. चेहरे पर डार्क पैचेज आने का कारण हारमोनल चेंजेस, पोल्यूशन और स्किन एजिंग हो सकते हैं. कई लड़कियां इस समस्या को दूर करने के लिए महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी डार्क पैचेज की समस्या दूर हो जाएगी और साथ ही आपकी त्वचा में ग्लो भी आएगा. 

1- छाछ में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग प्रॉपर्टी मौजूद होती हैं, जो स्किन  लाइटनिंग करने में सहायक होते हैं. नियमित रूप से अपने चेहरे पर छाछ लगाने से डार्क पैचेज की समस्या दूर हो जाती है. 

2- डार्क पैचेज की समस्या को दूर करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर विटामिन इ ऑयल लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

3- पुदीने का बेस्ट पेस्ट डार्क पैचेज की समस्या को दूर करता है. इससे आपकी त्वचा फ्रेश और खूबसूरत हो जाती है. डार्क पैचेज की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर पुदीने का रस लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी आपकी डार्क पैचेज की समस्या दूर हो जाएगी.