newsdog Facebook

विधान गौरव सम्मेलन में बताई बाबा साहेब की उपलब्धियां, देखें वीडियो

Patrika 2018-04-16 13:41:58

संविधान में हर नागरिक को मर्यादित और गौरवपूर्ण जीवन जीने का अधिकार है। यह बात रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से कचहरी परिसर स्थित डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी पेंशनर सभागार में संविधान गौरव सम्मेलन में वक्ताओं ने कही।

 

मुख्य वक्ता मुमताज अली भाटी ने बाबा साहेब को युगपुरुष थे। उनकी अथक मेहनत और अध्ययन से बने संविधान के कारण ही आज एक चाय बेचने वाला आमआदमी भी प्रधानमंत्री बन सका है, अन्यथा देश के शीर्षस्थ पद पर किसी औद्योगिक घराने का कब्जा होता।

 

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान को आम आदमी पर केंद्रित रखा। उन्होंने सर्वहारा समाज और समरसता पर आधारित विश्व का सबसे बड़ा संविधान बनाते हुए हर व्यक्ति को मर्यादित और गौरवपूर्ण जीवन जीने का अधिकार दिया।

 

सदा किया सम्मान
भाजपा देहात अध्यक्ष सहीराम दुसाद ने कहा कि कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों ने षड्यंत्रपूर्वक भाजपा शासित राज्यों में 2 अप्रेल को सामाजिक माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। कांग्रेस ने कभी बाबा साहेब को सम्मान नहीं दिया, जबकि भाजपा सरकारों ने उन्हें सदैव सम्मान दिया।

 

एससी मोर्चा शहर जिलाध्यक्ष जगदीश सोलंकी ने अंबेडकर भवनों के निर्माण की घोषणा एवं बजट के लिए राज्य सरकार का आभार जताया। भाजपा शहर जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, दाऊलाल हर्ष, पाबूदान सिंह राठौड़, सवाई सिंह तंवर, डॉ. मीना आसोपा, एससी मोर्चा शहर अध्यक्ष जगदीश सोलंकी, देहात अध्यक्ष हुकमाराम मेघवाल, करण नायक आदि ने संविधान की विशेषता और अन्य जानकारी साझा की।

अब पाइए अपने शहर ( Bikaner News in Hindi) सबसे पहले पत्रिका वेबसाइट पर | Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Patrika Hindi News App, Hindi Samachar की ताज़ा खबरें हिदी में अपडेट पाने के लिए लाइक करें Patrika फेसबुक पेज

अपनी कम्युनिटी से वैवाहिक प्रस्ताव पाएं। फोटो और बायोडेटा पसंद आने पर तुरंत वाट्सएप्प / फ़ोन पर बात करें।३,५०,००० मेंबर्स की तरह आज ही familyshaadi.com से जुड़ें।FREE

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB