newsdog Facebook

रमन की सिंहदेव पर चुटकी- जो मांगते हैं...देते हैं...और आगे भी देते रहेंगे..

IBC 24 2018-04-16 05:05:00

अंबिकापुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लुंड्रा विकासखंड के ग्राम बटवाही में प्रगति एवं आवास मेला में 110 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पर चुटकी ली। सीएम ने कहा कि उन्हें मुझ पर पूरा भरोसा है। उन्होंने जो भी चीजें मांगी हैं वो हमने दिया है। अगली बार भी हमारी सरकार आ रही है और आगे भी उन्हें देते रहेंगे। 

उल्लेखनीय है कि नेता प्रतिपक्ष ने सीएम के अंबिकापुर प्रवास से पहले  पत्र लिखकर लुंड्रा में शक्कर कारखाना व कॉलेज की मांग की थी। जिसका उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि वे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की बातों को हमेशा गंभीरता से लेते हैं। मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें - मुस्लिम समुदाय ने नहीं तोड़ा 'राम मंदिर' बनाने के लिए बनना होगा राम - भागवत

सीएम ने कहा कि पिछले 50 सालों से राज करने वाले क्या ये जानते हैं कि विकास किस चिडिय़ा का नाम है। उन्होंने कहा कि सरगुजा की जनता ने छत्तीसगढ़ में 3 बार बीजेपी की सरकार बनाई है। इस बार भी बनाएंगे। पिछली बार जिसे आपने इस क्षेत्र ये विधायक बनाया, उसने इस क्षेत्र के लिए क्या किया। 

बस इतना ही कहना चाहता हूं कि इस बार ऐसा विधायक चुनें जो विधानसभा में आपकी बातों को दम के साथ बोल सके। पिछली सरकार ने यदि सरगुजा के विकास की दिशा में काम किया होता तो यहां के हालात कुछ और होते। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल नारा नहीं लगाती है बल्कि काम करती है। भाजपा सरकार हर वक्त आप सभी के साथ खड़ी है।

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सिर्फ नारे नहीं लगाती बल्कि अपनी योजनाओं के जरिए गरीबी के खिलाफ लड़ने के लिए गरीबों की मदद करती है। सरकार की योजनाएं आम जनता के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए हैं और सर्व समाज की बेहतरी के लिए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश में गांव, गरीब और किसानों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है और इसके लिए कई योजनाओं की शुरूआत की है।

मुख्यमंत्री सरगुजा जिले के ग्राम-बटवाही (विकासखण्ड-लुण्ड्रा) में प्रगति और आवास मेले का शुभारंभ करने के बाद विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। डॉ. सिंह ने कहा-सरकार की योजनाओं से विगत लगभग दस वर्ष में सरगुजा की तस्वीर काफी बदल गई है। पूरे सरगुजा संभाग में सड़कों और पुल-पुलियों का जाल बिछाया जा रहा है। सरगुजा विकास की ऊंचाईयों को छू रहा है। उन्होंने बटवाही में इस विशाल आयोजन का उल्लेख करते हुए कहा-इतनी बड़ी संख्या में जनता की उपस्थिति विकास योजनाओं के प्रति लगातार बढ़ती जनभागीदारी का परिचायक है। डॉ. सिंह ने कहा-अकेले सरगुजा संभाग में इस समय 670 करोड़ रूपए की सड़के बन रही हैं। संभागीय मुख्यालय अम्बिकापुर में एयरपोर्ट निर्माण के लिए शासन द्वारा 23 करोड़ 53 लाख रूपए मंजूर किए गए, जिसका निर्माण तेजी से पूर्णता की ओर है। रेल और रोड कनेक्टिविटी के बाद सरगुजा बहुत जल्द विमान यातायात सेवाओं से भी जुड़ जाएगा।

वेब डेस्क, IBC24