newsdog Facebook

क्यों दिखाया जाता है बार बार 'सूर्यवंशम..! जानिए चौकाने वाला कारण ?

INDIACALLING 2018-04-16 22:30:36

सेट मैक्स का नाम बदलकर सोनी मैक्स हो गया लेकिन सूर्यवंशम फिल्म का आना कम नहीं हुआ। इस फिल्म के डायलॉग्स और सीन्स अच्छी तरह से सभी को याद हो गए होंगे। 50 बार से अधिक देखने के बाद आज भी मेरे दादा जी इस फिल्म को देखना नहीं छोड़ते। क्यो? क्योंकि इस फिल्म में अमिताभ हैं और वो भी डबल रोल में। image source- google

चैनल बदलते वक्त जब भी आपने सोनी मैक्स लगाया होगा तो अकसर आपको भी उसमें 'सूर्यवंशम' आती हुई दिख ही जाती होगी। इस फिल्म ने एक टीवी चैनल पर बार-बार टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड बना लिया है। 

ये फिल्म 12 मई 1999 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म का एक डायलॉग है कि 'सूर्यवंशम एक आग है इसमें दोस्तों के लिए जितनी ज्योति है, दुश्मनों के लिए उतनी ही ज़्वाला'.. फिल्म की स्टोरी जितनी अच्छी थी उतने ही अच्छे इस फ़िल्म के डायलॉग्स थे। 

image source- google
आप भी ये सोचते होंगे कि ये फिल्म टीवी पर बार-बार क्यों आती है?  दरअसल सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा बताती हैं कि सोनी मैक्स ने 100 साल के लिए इस फिल्म के राइट्स खरीद लिए हैं। अब जब उन्होंने इस फिल्म के राइट्स खरीदे हैं, तो फिल्म बार-बार दिखाएंगे ही। दूसरा सबसे बड़ा कारण है कि इस फिल्म और इस चैनल का जन्म एक साथ ही हुआ था यानी साल 1999 में ही फिल्म रिलीज हुई थी और इसी साल ही इस चैनल की शुरुआत हुई थी।

image source- google

हांलाकि इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघू अब नहीं रही। प्लेन हादसे के दौरान उनकी मौत हो गई थी। सूर्यवंशम उनकी पहली और आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी। तो अब सूर्यवंशम जब भी आए टीवी पर तो ये मत सोचना कि ये फिल्म क्यों आ रही है।