newsdog Facebook

कृपया ध्यान दें !! एक निवेदन सभी लोगों से कि आसिफा के हत्यारों को क्या सजा मिलनी चाहिए ?

Sabkuchgyan 2018-04-16 22:43:48

16 April 2018 कठुआ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने गैंगरेप और मर्डर के इल्जाम में जो भी दोषी पाए गए हैं। उनके उनके ऊपर चार्जशीट फाइल करने का ऐलान किया है। हम सभी को पता है कि जनवरी में एक 8 साल की लड़की का जम्मू कश्मीर में रेप और टॉर्चर करके बड़ी बेरहमी से मर्डर कर दिया गया था।

कहा जा रहा है कि 28 अप्रैल को इसकी इस केस की दूसरी सुनवाई होगी। जो भी दोषी पाए गए हैं रेपिस्ट मर्डरर उन सबका नारको टेस्ट कराने का भी ऐलान किया गया है। इस केस में बहुत सारे लोग शामिल थे। उसमें से सन जी राम जो कि मंदिर के केयरटेकर थे जहां पर बच्ची का रेप हुआ और उनके साथ साथ पुलिस ऑफिसर दीपक कजूरिया, सुरेंद्र वर्मा, परमेश कुमार, संजय राम का भांजा और का बेटा विशाल जगरोता इन सबको अरेस्ट कर लिया गया है।

इस दरिंदगी ने पूरे देश और दुनिया के देशों को हिलाकर रख दिया है। एक भारतीय की इस गंदी हरकत से बहुत ही सदमें में है। सब अपनी आवाज उठा रहे है और सब चाहते हैं कि उस छोटी सी बच्ची को इंसाफ मिले। लोग अलग-अलग जगहों में कैंडल मार्च कर रहे हैं। यहां तक कि बॉलीवुड सेलिब्रेटीयों ने भी इस मुद्दे पर खुलकर बोलो है। लोग रैली निकाल रहे हैं, लेकिन इस सब का फायदा तभी होगा। जब हर एक इंसान को अपनी सोच बदलेंगे। अभी भी कुछ लॉयर्स और लोग इन रेपिस्ट को बचा रहे हैं। कहते हैं ना कि इंसानियत धीरे धीरे खत्म होती जा रही है।

यहां से ना तो यह रेप की कहानी रुकेगी ना ही रेपिस्ट। हम सभी भारतीय को अपनी सोच बदलनी होगी। हम सबको पता है कि 2012 में भी ऐसा ही कुछ हुआ था। और बस अभी तक यही बदलाव आया है कि निर्भय से शिफा का नाम चेंज हुआ है। लेकिन वह दरिंदगी नहीं। ना जाने कितने बच्चों के साथ ऐसा होता है। उन सबको जस्टिस मिले हम यही चाहते हैं।

इस कारण है कि वह बच्ची आसिफा दलित जाति से संबंध रखती थी। तो इसलिए उसको अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। क्या वह एक मुसलमान थी इसलिए? आखिर कब तक लोग धर्म को पीछे लाते रहेंगे। इस गंदे शाम को छुपाने के लिए हमारा भारत ही ऐसा है। जहां पर रेप करने वाले को सजा ही नहीं दी जाती सिर्फ केस को आगे बढ़ा दिया जाता है। फिर कहीं जाकर उसके बाद जाकर सजा मिलती है तो वो भी मामूली। अगर दूसरे देशों की बात करें तो वहां बहुत जल्दी फैसला लिया जाता है। आपको बताते हैं कि किस देश में किस तरह सजा दी जाती है।

दुसरे देशों में कैसी मिलती है बलात्कारियों को सजा

अमेरिका पीड़िता की उम्र और क्रूरता को देखकर उम्रकैद या 30 साल की सजा दी जाती है।
रूस 20 साल की कठोर सजा
चीन No Trial, मेडिकल जांच मे प्रमाणित होने के बाद मृत्यु दंड
पोलेंड सुअरो से कटवा कर मौत Death thrown to Pigs
इराक पत्थरो से मार कर हत्या .Death by stone till last breath
ईरान 24 घंटे के अंदर पत्थरो से मार दिया जाता है या फांसी
दक्षिण अफ्रीका 20 साल की जेल
सऊदी अरब फांसी या यौनांगों को काटने की सजा
मंगोलिया परिवार द्वारा बदले स्वरुप मृत्यु Death as revenge by family
नीदरलैंड यौन अपराधों के लिए अलग-अलग सजा बताई गई है।
कतर हाथ,पैर,यौनांग काट कर पत्थर मार कर हत्या
अफ़गिनिस्तान 4 दिनो भीतर सर मे गोली मार दिया जाता है.
मलेसिया मृत्यु दंड Death Penalty
कुवैत सात दिनो के अंदर मौत की सजा.

PLAY QUIZ: सवालों के जबाब देकर यहाँ जीते हजारों रुपये 

हम बस यही आशा करेंगे कि हमारे भारत में भी कुछ ऐसे ही कदम लिया जाए ताकि रेप करने वाला इंसान रेप करने से पहले सौ बार सोचे और हम सबकुछ ज्ञान बेवसाइट की ओर से आप लोगों एक सवाल करते हैं कि ऐसे दरिंदों को आसिफा का मर्डर करने वालों को क्या सजा मिलनी चाहिए। इस संदेश को इतना फैलाओं की मोदी सरकार भी मजबूर हो जाये इनमें शामिल सभी लोगां को सजा देने में, और इस एक नया कानून बनाने में। इस मुहिम में आप साथ जरूर दीजिए।

आसिफा इन्साफ मांग रही रही है, तो बताइए ऐसे दरिंदों को क्या सजा मिलनी चाहिए। हमें आपके कमेंट का इंतजार रहेगा।