newsdog Facebook

500 रुपये के लिए हैवान बन गया बड़ा भाई, पीट-पीटकर छोटे भाई की कर दी हत्या

Eenadu India 2018-04-17 12:27:00

आरोपी के घर के बाहर खड़े लोग।


रांची। राजधानी के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में एक भाई ने अपने ही छोटे भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या में बड़े भाई की पत्नी ने भी अपने पति का साथ दिया। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया है। हालांकि पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।


जानकारी के अनुसार, जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के कचनार टोली में रहने वाले रियाज खान को उसके ही सगे बड़े भाई मिराज और भाभी रोजी खान ने पीट-पीटकर मार डाला वह भी महज 500 रूपए के लिए। कहा जा रहा है कि मिराज ने अपने छोटे भाई रियाज खान को कुछ काम करने के लिए कहा था। साथ ही उसे भरोसा दिलाया था कि काम खत्म होने पर उसे 500 रुपये देगा। रियाज ने जब काम खत्म कर लिया तो वह अपने बड़े भाई के पास सोमवार देर रात पैसे लेने के पहुंचा। जहां पति-पत्नी ने उसे पैसे देने से इंकार कर दिया और उस वक्त मामला शांत हो गया।



अगले दिन मंगलवार की सुबह एक बार फिर से रियाज ने अपने बड़े भाई और भाभी से पैसे मांगना शुरू किया। लेकिन इस बार जब उसके भाई ने इनकरा किया तो उसने घर के बाहर खड़ी अपने भाई की ऑटो को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बात से गुस्साए मिराज और उसकी पत्नी रोजी ने रियाज को पीटना शुरू कर दिया और तब तक बढ़ते रहें जब तक रियाज की मौत नहीं हो गई।

ये भी पढ़ें

दोनों भाइयों के बीच मारपीट होता देख जब आसपास के लोग आए और किसी तरह मिराज को अलग किया। लेकिन तब पिटाई से रियाज की मौत हो चुकी थी। पड़ोसियों का कहना है कि लोगों को दिखाने के लिए पति-पत्नी बुरी तरह से घायल रियाज को अस्पताल ले गए और वहां से फरार हो गए।

इसी बीच मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी मिराज की पत्नी रोजी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि मिराज फरार होने में कामयाब रहा। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।