newsdog Facebook

क्या कोहली है क्रिकेट के अगले भगवान ?

VH Original 2018-04-17 15:47:24
तो क्या कोहली है क्रिकेट के अगले भगवान ? किसी ने सही कहा है दोस्तों समय की धारा सदा एक सी नहीं रहती इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहारण है विराट कोहली.

दोस्तों जिस तरह से विराट कोहली आज के समय मे क्रिकेट खेल रहे है। इसी तरह आज से कुछ साल पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर खेला करते थे। उनके खेल और रिकॉर्ड्स को देख कर लगता था कि शायद ही कोई उनके रिकॉर्ड की बराबरी भी कर पाए। उस समय मे सचिन अपने साथी खिलाड़ियों के रिकॉर्ड से काफ़ी आगे थे। कोई भी उनके रिकॉर्ड्स के आस पास भी नहीं पहुँच पाया था।

लेकिन दोस्तों विराट कोहली के आने के बाद क्रिकेट के मायने बदल गए। बहुत ही कम समय मे उन्होंने वो मुक़ाम हासिल कर लिया जो हर क्रिकेटर का सपना होता है। चाहें बात हो एकदिवसीय मैचों की या टेस्ट मैचों की, या फिर टी 20 की विराट हर जगह अपना परचम लहरा रहे हैं. 29 वर्ष के विराट ने तो अभी अपने खेल की शुरुआत की है।

लेकिन दोस्तों क्या होगा क्रिकेट के भगवान कहें जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बनाये रिकार्ड्स का ये तो अभी कहना मुश्किल है लेक़िन विराट ने इशारा कर दिया है कि वो अब रुकने वाले नहीं है। इस खबर से सचिन तेंदुलकर के फैंस को बुरा लग सकता है, लेकिन दोस्तों एक बार सोच कर देखिये, दो बड़े रिकॉर्ड धारी क्रिकेटर भारत से, इस बात पर हमें गर्व होना चाहिए। चाहें दौर कोई भी हो क्रिकेट की दुनियाँ में भारत का नाम रोशन करने वाला भी कोई ना कोई होगा।

वो कहा भी जाता है दोस्तों “रिकॉर्ड बनते ही है टूटने के लिए” कल सचिन थे, आज विराट हैं, कल और कोई आएगा ?

Data source credit:- cricbuzz.com