newsdog Facebook

महिला पुलिसकर्मी ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कचरे में मिली नवजात को कराया स्तनपान

vbkalpesh 2018-08-08 02:38:25

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक पोस्ट काफी तेज़ी से वायरल हो रही है। इस पोस्ट में जिस तरह एक महिला पुलिस कर्मी ने इंसानियत की मिसाल पेश की उससे लोग जमकर उनकी तारीफ कर रहे है। दरअसल यह घटना गुरुवार (2 अगस्त) की बताई जा रही है।

सोशल मीडिया साईट फेसबुक पर एक पत्रकार अर्जुन रिच्चारिया ने यह पोस्ट साझा की है। इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि महिला एसआई ने कचरे में मिली नवजात को स्तनपान कराया जबकि पास में खड़ी महिलाओं ने उसे हाथ तक नहीं लगाया। उन्होंने बताया कि घटना गुरुवार को इंदौर-महू रोड पर डिसेंट कॉलोनी के पास से सामने आई जहां कचरे के ढेर में दो दिन की नवजात बालिका मिली।

पोस्ट के मुताबिक इस घटना की सोचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुची और आरक्षक सुभाष और एसआई अनिला पाराशर ने बच्ची को कचरे से निकाला और बेहद सावधानी के साथ अस्पताल पहुंचाया। पोस्ट में बताया गया कि बच्ची के साथ अस्पताल पहुंची एसआई अनिला पाराशर ने आस पास खड़ी महिलाओं से उसे दूध पिलाने का अनुरोध किया। इस पर कोई उस बच्ची को हाथ तक लगाने को तैयार नहीं हुआ। अनिला खुद एक साल के बच्चे की मां है और उन्होंने बिना देर किए बच्ची को स्तनपान कराया।

 

पोस्ट में बताया गया कि शुक्रवार को बच्ची को अस्पताल से इंदौर के चाइल्ड लाइन द्वारा संचालित छाया केंद्र पर लाया गया इस दौरान अनिला ने ही उसकी मां की भूमिका निभाई। अब पुलिसकर्मी द्वारा पेश की गई इस इंसानियत की मिसाल पर लोग महिला पुलिसकर्मी की सराहना कर रहे है और इसपर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे है। खबर लिखने तक इस पोस्ट को 8 हज़ार से अधिक लोग लाइक कर चुके थे और 4 हज़ार से अधिक लोग इसे शेयर कर चुके थे।