newsdog Facebook

दाद, खाज, खुजली से है परेशान तो तुरंत पढ़ ले ये खबर नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा

Entertainment trendz 2018-08-09 11:31:31

दाद, खाज, खुजली एक ऐसी बीमारी है जो लोगो को बहुत ही परेशान करती है और बारिश के मौसम में दाद, खाज, खुजली का प्रकोप काफी ज्यादा ही बढ़ जाता है. दाद, खाज, खुजली की समस्या के लिए साफ़ सफाई रखना बहुत ज़रूरी है और गीले कपड़ों का इस्तेमाल न करें. आज हम आपको दाद, खाज, खुजली की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलु तरीके बताने जा रहे है.

दाद, खाज, खुजली जड़ से ख़त्म करने के लिए नीम के पत्ते दही में पीस कर लगाए और कुछ समय बाद धो ले, ऐसा करने से दाद, खाज, खुजली ख़त्म हो जाएगी.



Google.com

गेंदे के फूल से भी दाद, खाज, खुजली को ख़त्म कर सकते है क्यूंकि गेंदे के फूल में एंटी बैक्टीरियल और एंटी वायरल गुण होते है. दाद, खाज, खुजली को ख़त्म करने के लिए पानी में गेंदे के पत्ते उबाल कर दिन में 2 से 3 बार इस्तेमाल करे करे.



Google.com

हल्दी का पेस्ट दाद, खाज, खुजली पर लगाने से भी इससे छुटकारा मिलता है. एक बार दिन में और रात को सोने से पहले इसका इस्तेमाल करे



Google.com

अजवाइन गर्म पानी में पीस कर इसका पेस्ट दाद, खाज, खुजली पर लगाने से भी आराम मिलता है और साथ ही दाद, खाज, खुजली को अजवाइन के पानी से धोने से भी काफी फायदा होता है.

अगर आप दाद, खाज, खुजली के बारे किसी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में पूछ सकते है हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देंगे.

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो ज़रूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसे लिए हम आपसे माफ़ी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज़्यादा से ज़्यादा पसंद आये और आप हमसे जुड़े रहे.