newsdog Facebook

पुरुष-महिला रात्रि सोने से पूर्व इन 2 अंगों में सरसो का तेल लगा लें, फिर देखें कमाल

Desi World News. 2018-08-09 11:57:08

Google Search

सरसों का तेल सभी घरों में मौजूद होता ही है. आपको पता ही है, सरसो तेल खाने के साथ-साथ शरीर पर लगाने हेतु भी इस्तेमाल किया जाता है. सरसों तेल सेहत तथा सुन्दरता दोनों हेतु बहुत ही लाभदायक होता है. कान दर्द होने पर 2-3 बूँद गुनगुना सरसो तेल कान में डाल देना चाहिए इससे कान दर्द में बहुत राहत मिलती है.

Google Search

सरसो तेल बदन दर्द तथा जोड़ों में होने वाले दर्द पर लगाने से दर्दनिवारक का कार्य करता है. किन्तु आज हम आपको बताने वाले हैं कि पुरुष तथा महिला को रोज़ाना रात में सोने से पूर्व इन 2 अंग पर सरसों तेल अवश्य लगाना चाहिए. ऐसा करने से विशेष फायदा होता है.

Google Search

तो आइये बताते हैं विस्तार से-

1. नाभि पर लगाना - नाभि हमारे शरीर का केंद्र बिंदु मन जाता है. जहाँ से 72000 नाड़ियाँ निकलती हैं. जो हमारे शरीर को निरोगी रखने का कार्य करती है. किन्तु यदि आप प्रतिदिन रात्रि को सोने से पूर्व अपनी नाभि पर 2 बूंद सरसों तेल डालते हैं, तो आपके फटे होठ ठीक हो जायेंगे और कभी नहीं फटेंगे. इसके साथ होंठ मुलायम तथा सुन्दर हो जाते है.

Google Search

2. पैर के तलवों पर - आपको तो पता ही है कि पैर के तलवों में भी अनेकों एक्यूप्रेशर पॉइंट होते हैं. जहाँ पर प्रेशर देने मात्र से अनेकों बड़ी बीमारियाँ ठीक हो जाती हैं. ठीक उसी प्रकार पैर के तलवों में प्रतिदिन रात्रि सोने से पूर्व सरसों तेल लगाने से हमारी आखों की रोशनी बढती है.

Google Search

Source: nari.punjabkesari.in