newsdog Facebook

सावन के महीने में भगवान शिव के सभी नामों में से केवल इस नाम का करें जाप, रातों- रात पलटेगा भाग्य

Janman TV 2018-08-09 16:35:58

भगवान भोलेनाथ की जितने पूजा की जाए उतनी ही कम हैं, शिव का भोलेनाथ शायद इसीलिए भी रखा गया है क्योंकि भोलेंनाथ वाकई में ही बहुत भोले हैं  जो कि अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते हैं, लोग भगवान शिव तो तरह -तरह के नामों से पुकारते हैं. कोई शिव शंकर तो कोई कैलाशति  तो कोई इनको शम्भू- व महेश कहकर पुकारता है. शिव पुराण के मुताबिक भगवान शिव के द्वारा ही इस सृष्टि की उत्पत्ति हुई थी,लेकिन क्या आप जानते हैं कि भगवान भोलेनाथ  के किस रूप की पूजा करने से क्या-क्या लाभ मिलता है.

मान्यता अनुसार जो लोग  भगवान शिव के महेश नाम की आराधना है उनके व्यापार में दिनों रात चौगुनी तरक्की  होती हैं. यदि आपके व्यापार में किसी भी तरह की बाधांए  आ रही हैं तो भगवान शिव के महेश नाम की आराधना करें.

कई बार ऐसा होता है कि हमारी संतान ही हमें दुख पहुंचाती हैं, जो लोग अपनी संतान के कर्मों से खुश नही होते हैं ऐसे लोगों को भगवान शिव के  ‘रूद्र’ नाम का जाप करना चाहिए.  शास्त्रों में लिखा है कि जो कि भगावन शिव के रूद्र रूप की पूजा करते हैं उनके संतान के दुखो से मुक्ति मिल जाती हैं.

जो लोग समाज में मान सम्मान चाहते हैं उन लोगों को भगवान सिव के नटराज रूप का पूजन करना चाहिए.  शिव पुराण में नटराज रूप की पूजा करने से व्यक्ति को समाज में मान सम्मान प्राप्त होता है.