newsdog Facebook

पार्टी चुनाव लडती है, उम्मीदवार नहीं, हमें सूची जारी करने की जल्दी नहीं : रमन

Haribhoomi 2018-08-09 18:16:00

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का कहना है, हमारी भारतीय जनता पार्टी की विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची जारी करने की अपनी परंपरा है। हमारी पार्टी अपनी परंपरा के मुताबिक ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। हमें सूची जारी करने की कोई हड़बड़ी नहीं है। हमारी पार्टी में उम्मीदवार नहीं, बल्कि पार्टी चुनाव लड़ती है। पार्टी जिसे चाहती है, टिकट उसी को दिया जाता है।

  मुख्यमंत्री ने ये बातें यहां दिल्ली से लौटने पर कांग्रेस में थोक में सामने आए दावेदारों को लेकर एक प्रतिक्रिया में कहीं। उन्होंने कहा, भाजपा में ऐसी कोई भी दावेदारी करने की परंपरा नहीं है। हमारी पार्टी अपनी पंरपरा के मुताबिक ही उम्मीदवारों का चयन करती है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रत्याशी चयन के सवाल पर कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि हम इतनी हड़बड़ी नहीं कर रहे हैं कि तत्काल सूची जारी कर दें। उन्होंने कहा, चुनाव के संबंध में नीचे स्तर पर लगातार हमारी बातचीत चल रही है।     सभी मापदंडों के आधार पर हम सूची तैयार करते हैं। कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद ही मंडल स्तर से नाम आगे बढ़ता है। प्रदेश की अनुशंसा को हम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजेंगे। जरूरी नहीं है कि पैनल में एक, दो या तीन नाम हो। एक नाम भी भेजा जा सकता है। अंतिम निर्णय भाजपा की 11 सदस्यीय सर्वोच्च समिति करेगी।  

राहुल आते रहेंगे तभी जानेंगे यहां के विकास को

राहुल गांधी के प्रदेश दौरे पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आते रहना चाहिए। वे यहां लगातार आएंगे, तभी तो जानेंगे छत्तीसगढ़ में कितना विकास हुआ है। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कांग्रेस के ज्यादा से ज्यादा नेता छत्तीसगढ़ आएं और यहां के विकास को करीब से देखें। नक्सल एनकाउंटर पर कांग्रेस के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस कभी भी एनकाउंटर पर भरोसा नहीं करती। इस मुठभेड़ को मुख्यमंत्री ने पुलिस की बड़ी सफलता बताया।