newsdog Facebook

ये तीन चाहकर भी धनवान नहीं बन सकते, क्या आप भी है इन में से एक

Rteye 2018-08-09 18:34:30

@ अपनों संग शेयर करें! इस संसार में अनेक धर्मों के लोग निवास करते हैं और सभी धर्मों में व्यक्ति के जीवन जीने का तरीका बताया गया है। धर्म में आस्था रखने वाला व्यक्ति धर्म के तरीकों का अपने जीवन में पालन करता है। धर्म के साथ चलने के बावजूद भी कई बार अनजाने में कुछ गलतियां हो ही जाती है और उन गलतियों का खामियाजा हमें जीवन भर भुगतना पड़ता है। @अपनों संग शेयर करें!

आवश्यकता की पूर्ति करना हर व्यक्ति की इच्छा रहती है, जीवन में जिस व्यक्ति के पास रोटी कपड़ा मकान का अभाव है, तो उसका जीवन व्यर्थ है कुछ लोग अपने जीवन में अधिक पैसा कमाने के चक्कर में गलत कार्य कर बैठते हैं और यह उसके पतन का कारण बन जाता है, तो दोस्तों आज हम उन कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपका जीवन गरीबी में जा सकता है।  @अपनों संग शेयर करें!

जो व्यक्ति अधिक धन का लालच करता है वह गलत रास्ते अपना लेता है। उसके जीवन का पतन निश्चित है। गलत तरीके से कमाया हुआ धन व्यक्ति को धनवान नहीं बना सकता। मेहनत से कमाया हुआ पैसा ही व्यक्ति का जीवन सफल बनाता है। @अपनों संग शेयर करें!

यह कहावत तो आपने खूब सुनी होगी कि टोकरी में सड़ा हुआ एक सेब सभी सेव को खराब कर देता है, उसी प्रकार गलत संगति में व्यक्ति गलत कार्य करने की ही सोचता है। बुरे लोगों की संगत व्यक्ति को पतन की ओर ले जाती है। इसलिए अपने जीवन में ऐसे दोस्तों का चुनाव करें, जो आपको तरक्की के रास्ते पर ले जा सके।  @अपनों संग शेयर करें!

नशे का आदी व्यक्ति जीवन में कभी सफल नहीं होता नशा करना स्वास्थ्य के लिए तो हानिकारक है ही और इससे व्यक्ति का चरित्र भी खराब होता है। नशे का आदी व्यक्ति अपने जीवन में विकास नहीं कर सकता। @अपनों संग शेयर करें! अधिक धनी व्यक्ति दूसरों का आदर नहीं करता और घमंड मे रहने लगता है और घमंड करना व्यक्ति के पतन का कारण है। दूसरों का सम्मान करना आपको तरक्की पर ले जा सकता है। @अपनों संग शेयर करें!

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

@अपनों संग शेयर करें!