newsdog Facebook

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (09/08/2018)

Navyug Sandesh - Hindi 2018-08-09 18:08:27

प्रमुख समाचार (09/08/2018)

loading...

PM मोदी ने दी हरिवंश को दी जीत की बधाई

राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव जेडीयू सांसद और NDA के उम्मीदवार हरिवंश ने जीत लिया है। उन्होंने कांग्रेस के बी के हरिप्रसाद को हराया। राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने जैसे ही हरिवंश सिंह की जीत का ऐलान किया तभी PM नरेंद्र मोदी ने उन्हें उनकी सीट पर जाकर बधाई दी।

बंगाल BJP के प्रमुख दिलीप घोष के कार पर हुआ हमला

बांकुरा जिले के खतरा में पश्चिम बंगाल BJP के अध्यक्ष दिलीष घोष की कार पर अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। पुलिस ने यह बताया कि यह घटना उस समय हुई जब इलाके में पार्टी के एक कार्यकर्ता के घर पर रात के खाने के बाद घोष खतरा में अपने होटल वापस लौट रहे थे।

हलाला पीड़ित महिलाएं पहुंची राज्य अल्पसंख्यक आयोग, बयान की दास्तां

बुधवार को राज्य अल्पसंख्यक आयोग पहुंचकर तीन तलाक व हलाला पीडि़ताओं ने अपना दर्द बयां किया। इनमे से किसी को ससुर , किसी को देवर और किसी को मौलवी के साथ हलाला करना पड़ा जिसके बाद भी उनके पतियों ने उन्हें नहीं अपनाया।एक पीडि़ता ने कहा कि इससे बेहतर था कि सीधे सूली पर ही चढ़ा दिया जाता।

आज महाराष्ट्र बंद, मुंबई व् पुणे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मराठा क्रांति मोर्चा ने आज मराठा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। आंदोलन की दूसरी वर्षगांठ पर मराठा संगठनों ने बंद का ऐलान किया। पुणे प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं और पूरे शहर को छावनी में बदल दिया गया है। पुणे में 2200 पुलिसकर्मी, 900 होमगार्ड, एसआरपीएफ की 3 टुकड़ी, आरएएफ की 1 टुकड़ी आदि तैनात किए गए हैं। मराठा समुदाय के लोग काफी लंबे समय से नौकरियों में आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

बालिका गृह केस में मंजू वर्मा के बाद सीएम नीतीश के इस्तीफे की मांग

पटना के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस में पति का नाम आने के बाद मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया। मंजू वर्मा ने कहा , ”मेरे पति को निशाना बनाया जा रहा है।” जांच एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल मई तक ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के पति के बीच 17 बार बात हुई। अब विपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहा है। आजरेडी का कहना है कि नीतीश कुमार को नैतिकता के आधार पर कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।

मरीना बीच पर हुआ करुणानिधि का अंतिम संस्कार, दफनाया गया

60 सालों तक तमिलनाडू की राजनीति के दिग्गज रहे तमिलनाडू के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके सुप्रीमो एम करूणानिधि यानि कलाईनार (94)का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। चेन्न्ई के मरीना बीच पर करुणानिधि का अंतिम संस्कार किया गया। पहले सरकार ने करुणानिधि का मरीना बीच पर अंतिम संस्कार करने की इजाजत नहीं दी थी।

करुणानिधि के अंतिम दर्शन को पहुंचे पीएम मोदी, कनिमोझी-स्टालिन को सांत्वना दी

तमिलनाडू की राजनीति के पितामह, डीएमके प्रमुख और तमिलनाडू के पांच बार मुख्यमंत्री रहे करुणानिधि के निधन के बाद पूरे देश में उनके समर्थकों के बीच शौक की लहर दोड़ गई है। तमिलनाडू में तो उनके समर्थकों की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में उनकी अंतिम विदाई के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके अंतिम दर्शन को पहुंचे। चेन्न्ई के राजा जी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखे गए करुणानिधि के पार्थिव शरीर पर पीएम मोदी ने फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

दलाई लामा ने भारत-पाकिस्तान बंटवारे के लिए नेहरु को जिम्मेदार ठहराया

पाकिस्तान और हिंदुस्तान के बंटवारे को लेकर तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने बड़ा बयान दिया है। एक कार्यक्रम में गोवा पहुंचे तिब्बती धर्म गुरु दलाईलामा ने भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के लिए पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु को जिम्मेदार ठहराया। एक कार्यक्रम में बोलते हुए दलाई लामा ने कहा कि अगर पंडित जवाहर लाल नेहरु भारत के प्रधानमंत्री बनने की हठ नहीं करते तो आज भारत पाकिस्तान एक होते। क्योंकि, महात्मा गांधी मोहम्मद अली जिन्नो को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे।

मनमर्जियां फिल्म से अभिषेक की वापसी, पिता से अलग बनाई है पहचान

अनुराग कश्यप की रोमांटिक ड्रामा फिल्म मनमर्जियां का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म से अभिषेक बच्चन स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं। हालांकि उनकी तुलना हमेशा सदी के महानायक पिता अमिताभ बच्चन से होती रही है। पर कम ही फिल्मे करने वाले अभिषेक अपनी स्टाइल से अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं।

अब T-20 क्रिकेट में नहीं दिखेगें बूम-बूम अफरीदी के छक्के

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी के फैन के लिए बहुत ही बुरी खबर सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अफरीदी ने अन्य देशों में होने वाली T20 लीग में खेलने का फैसला कायम रखा। लेकिन अब फैंस को T20 में भी बूम-बूम अफरीदी के छक्के देखने को नहीं मिलेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये।  हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ।