newsdog Facebook

मुजफ्फरपुर मामले के बाद बोले सोनू निगम: देश में वेश्यावृत्ति को किया जाए वैध

Eenadu India 2018-08-09 18:13:00

फाइल फोटो।


पटना। मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि होने के बाद देशभर में इसके खिलाफ आवाज उठने लगी है। राजनीतिक पार्टियों के अलावा अब बॉलीवुड से भी इस मामले में विरोध के स्वर मुखर हो रहे हैं। मशहूर सिंगर सोनू निगम ने इस शर्मनाक घटना के बाद देश में वेश्यावृत्ति को वैध किए जाने की वकालत की है।


एक अंग्रेजी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में इन तमाम मामलों पर बोलते हुए सोनू निगम ने कहा कि मुजफ्फरपुर में जो हुआ, वह इसका छोटा भाग है। देश में पता नहीं कितने मामले सामने नहीं आ पाते हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्कूलों में बच्चों को बताना चाहिए कि सेक्स क्या है और आगे उससे क्या हो सकता है। बच्चों को यह भी सिखाना जरूरी है कि दूसरों के शरीर की इज्जत कैसे की जाती है।
बिहार के बाद उत्तर प्रदेश के भी दो जिलों के शेल्टर होम से यौन शोषण का मामला सामने आया है। मशहूर बॉलीवुड गायक ने कहा कि इन घटनाओं को देखते हुए देश में वेश्यावृत्ति को वैध कर दिया जाना चाहिए। बता दें कि बिहार और यूपी में के शेल्टर होम में लड़कियों के शारीरिक शोषण का मामला सामने आने के बाद देश भर में हंगामा मचा है।

सोनू निगम ने कहा कि देश में इस तरह की घटनाओं के लिए हमारा तंत्र ही जिम्मेदार है। स्कूलों में बच्चों को सेक्स एजुकेशन नहीं दिया जाता है, जो कि इस सब के पीछे का प्रमुख कारण है। भारत में विभिन्न धर्मों, जातियों और विचारों के लोग रहते हैं। ऐसे में हमें ये सोचना पड़ेगा कि इस तरह की घटनाओं का सामना कैसे किया जाना चाहिए।