newsdog Facebook

शादी के बाद ज्यादातर महिलाओं को होता है इन चीजों को लेकर पछतावा

Samachar Nama 2018-08-10 10:13:04

जयपुर। शादी हमारे जीवन का एक अहम पड़ाव होता है। इस लिए हमें सोच समझकर ही शादी का फैंसला लेना चाहिए। शादी के बाद एक नया जीवन शुरु हो जाता है। शादी के बाद लड़के लथा लड़की दोनों के जीवन में कई परिवर्तन आते है। कई लोग खुद को इस परीवर्तन में ढाल लेते हैं तो कुछ लोगों को अपने शादी के फैंसले पर पछतावा होता है। कि काश शादी की ही नहीं होती। आज हम आप को इस आर्टिकल में कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहें हैं जिनके कारण लड़कियों को अपने शदी करने के निर्णय पर पछतावा होता है।

1 शादी के बाद लड़कियों के जीवन में कई तरह के परिवर्तन आ जाते हैं। तथा उन्हें सारी जिम्नेदारियां निभानी पड़ती है। शादी के बाद लड़कियों को ऑफिस के साथ साथ घर का काम भी करना पड़ता है। तथा वे इन सारी जिम्मेदारियों को निभआते हुए अपने लिए समय नहीं निकाल पाती। जिसके बाद उन्हें पछतावा होता है कि काश मैंने शादी की ही नहीं होती।

2 शादी करने के बाद लड़कियों को कई सारे समझौते करने पड़ते हैं। तथा लड़कियों को खुद को इस स्थित में ढालने के लिए काफी प्रयास करने पड़ते हैं। लेकिन एक समय के बाद लड़कियां इन सब से परेशान हो जाती है। जिसके बाद लड़कियों को अपने शादी के फैंसले पर अफसोस होने लगता है।

3 शादी के बाद लड़कियों के सामने कई बार ऐसी परिस्थितियां आ जाती है कि वे इस स्थिती में अपने एक्स के साथ तुलना करने लगती हैं। हालांकि शादी के बाद लड़कियों को अपने एक्स की तुलना नहीं करनी चाहिए। लेकिन ऐसी स्थिती से परेशान होकर अपने एक्स की तुलना करने लगती हैं कि अगर उन के साथ उन का एक्स होता तो शायद चीजें बेहतर होतीं। तथा इस कारण लड़कियों को अपने शादी के निर्णय पर पछतावा होता है।