newsdog Facebook

रोजाना शाम को करें ये काम, बनी रहेगी मॉं लक्ष्मी की कृपा

Rajasthan Khabre 2018-08-10 10:28:03

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। दोस्तों, आज के समय हर व्यक्ति यह चाहता हैं कि उसका जीवन बड़ी सुख—शांति और अच्छी तरह गुजरे। उसे किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं आए चाहे वो धन से सम्बन्धित हो या शरीर से सम्बन्धित किसी बीमारी से हो। हर मनुष्य यही चाहता है उसे जीवन में किसी भी बात की कमी नहीं आएं। दोस्तों जैसा कि आप जानते हो सुर्योदय और सूर्यास्त का भी हमारे लिए काफी महत्व है। सुबह का समय भगवान का होता है। अगर हम सुबह लेट तक सोते है तो उसका असर हमारे शरीर के साथ—साथ हमारी आर्थिक स्थिति पर बहुत पड़ता है। ऐसा अगर कोई काम हम शाम के समय करते है तो उसका असर भी हमारी आर्थिक स्थिति पर बहुत पड़ता है। जैसा कि आप जानते हो धन की देवी लक्ष्मी माता है। अगर हम धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न कर लेते है तो हमें सभी कष्टों से छुटकारा मिल जाता है और हमें धन की कमी कभी नहीं आती है। दोस्तों आज हम आपको धन की देवी यानी कि लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने की बात बताने जा रहे है। अगर आप संध्या के समय ये काम करेगें तो आपको कभी भी धनी की कमी नहीं आएगी। तो आइए नजर डालिए...

तुलसी जी के दीपक : जैसा कि तुलसी जी का पौधा घर के हर आंगन में आसानी से मिल जाता है। संध्या के समय अगर आप तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाते हो, तो इससे धन की देवी मॉं लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती है। अगर आप प्रतिदिन तुलसी के पास दीपक जलाओंगे तो आप पर जल्द ही लक्ष्मी की कृपा बनेगी और जल्दी ही आपकी सारी दुख दुविधाऐं दूर होगी।

संध्या के समय भोजन करने से बचे : जैसा कि आप जानते हो संध्या के समय भगवान के मंदिरों में आरती का समय होता है। इस समय सभी देवी देवता भोजन करते है। इसलिए आपको शाम के समय भोजन नहीं करना चाहिए। अगर आप शाम के समय खाना नहीं करोगे तो आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। धन की देवी मॉं लक्ष्मी इस बात से बहुत खुश होती है। इसलिए शाम के समय भोजन नहीं करना चाहिए। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures