newsdog Facebook

#BeautyAllAround इन 10 फिल्मों को बनाने में हिल गया निर्माताओं का बजट, जानें कौन सी हैं

ReBal News 2018-08-10 13:01:54

नई दिल्ली: मेगा बजट वाली फिल्मों को सिनेमाई पर्दे पर उतना जितना बड़ा रिस्क एक प्रोड्यूसर के लिए होता है उतना ही मनमोहक यह दर्शकों के लिए होता है. मेगा बजट की फिल्मों में निर्माता-निर्देशक अपने  दर्शकों को कुछ बेहतर और अलग दिखाने की कोशिश में रहते हैं. हालांकि इसकी सफलता या असफलता पर सभी की निगाहें भी होती हैं क्योंकि अगर फिल्म नही चली तो निर्माता को कड़ा झटका लग सकता है.  


बावजूद इस संभावनाओं और खतरों के निर्माताओं ने हिम्मत दिखाई आपको एक हसीं दुनिया में ले जाने की. कौन सी थी यह 9 फिल्में. देखें यहां - 

2.0 (2018)

साल 2018 में रिलीज होने वाली मोस्ट अवेटेड फिल्म 2.0 फिल्म रोबोट का सिक्वल है. फिल्म को डायरेक्ट किया है एस जयशंकर ने. इस फिल्म में खास भूमिका में है रजनीकांत और 'खिलाड़ियों के खिलाड़ी' अक्षय कुमार. अक्षय इस फिल्म में विलेन का रोल निभा रहे हैं और उनके लुक की ख़ासी चर्चा हो रही है. फिल्म का अनुमानित बजट 450 करोड़ रुपये है जोकि अब तक की किसी भी फिल्म का सबसे ज़्यादा बजट है. 

1.बाहुबली 2: द कनक्लुजन (2017)
बीते साल की यह सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म थी. हिंदी के अलावा तमिल और तेलगू में रिलीज हुई इस फिल्म का बजट 250 करोड़ रुपये था. इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए देश-विदेश में तकरीबन 17,065 अरब की कमाई की थी. 

2.पद्मावत (2018)

कड़े और हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' आखिरकार 25 जनवरी को रिलीज हो गई. इस फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपये है. विरोधों के चलते फिल्म को 4 राज्यों में रिलीज़ नहीं किया गया बावजूद इसके फिल्म रिलीज़ के छठे दिन तक फिल्म 129 करोड़ रुपये कमा लिए है.  

3.ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (2018)

आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान एक पीरियड एक्शन-एडवेंचर फिल्म है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख, कैटरीना कैफ, जैकी श्रॉफ, शशांक अरोड़ा मुख्य भूमिकाओं में है. यश राज बैनर तले बन रही इस फिल्म की फिलहाल रिलीज डेट 7 नवंबर 2018 रखी गई है. फिल्म का बजट 210 करोड़ रुपये है. 

4.टाइगर ज़िंदा है (2017)
सलमान खान की यह फिल्म एक था टाइगर की सिक्वल है. फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था जबकि डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर थे. जबकि सलमान की हीरोइन थी कैटरीना कैफ. फिल्म का बजट 210 करोड़ रुपये था. 

5.बाहुबली: द बिगनिंग (2015) 
यह फिल्म बाहुबली द कनक्लूज़न का पहला भाग था. फिल्म ने ज़बरदस्त सफलता हासिल की और इसके दूसरे पार्ट के लिए दर्शकों को बेसब्री से 2 साल तक इंतज़ार करना पड़ा था. फिल्म का बजट 180 करोड़ रुपये था. फिल्म को एस एस राजामौली ने डायरेक्ट किया था जबकि मुख्य भूमिका में प्रभास, राणा दग्गाबुती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना थी. 

6.प्रेम रतन धन पायो (2015)
राजश्री प्रोडक्शन्स के बैनर तले सलमान खान की इस फिल्म में उनकी हीरोइन थी सोनम कपूर. फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या थे. फिल्म का बजट था 180 करोड़ रुपये 180 करोड़ रुपये

7.धूम 3 (2013)
धूम सीरिज की तीसरी फिल्म धूम 3 भारत समेत दुनियाभर में एक मेगा हिट थी. आमिर खान और कैटरीना कैफ स्टारर इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई भी की थी. 175 करोड़ की बजट वाली इस फिल्म ने तकरीबन 4 अरब रुपये कमाए थे

8.दिलवाले (2015)
रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी दिलवाले 165 करोड़ रुपये के भारी-भरकम बजट के साथ बनी थी. इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन की जोड़ी थी. 

9.बैंग बैंग (2014)
हाई बजट फिल्मों की लिस्ट में साल 2014 में आई ऋतिक रोशन की फिल्म बैंग-बैंग सबसे पहले आई. इस फिल्म में ख़ास स्टंट और फॉक्स स्टार स्टूडियो के साथ बनाया गया था जिसमें ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ ने खास भूमिका निभाई थी. फिल्म का बजट 160 करोड़ रुपये था. 

#Honor9N