newsdog Facebook

भाजपा के विरोध में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकता है राष्ट्रीय बजरंग दल

Patrika 2018-08-10 10:54:25

राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा- हम राम मंदिर का निर्माण कराने वाली पार्टी का ही साथ देंगे। यदि भाजपा ने राम मंदिर नहीं बनाया तो हम दूसरा दल बनाकर चुनाव मैदान में भी उतरेंगे।

अलीगढ़। राष्ट्रीय बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कुमार का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए वह आंदोलन करते रहेंगे। भाजपा राम मंदिर का सहारा लेकर सत्ता में आई, लेकिन वह अपने वायदे को भूल गई। उन्होंने कहा कि राम बड़े हैं, सुप्रीम कोर्ट नहीं। हम मंदिर को लेकर कोई आदेश मानने वाले नहीं हैं। जरूरत पड़ी तो सभी को साथ लेकर हम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में कूच करेंगे। सरकार गौहत्या बंद कराने में भी असफल रही है। बता दें कि विश्व हिन्दू परिषद से अलग हुए डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने राष्ट्रीय बजरंग दल बनाया है।

मंदिर न बनाया तो चुनाव मैदान में उतरेंगे
पत्रिका से बातचीत में उन्होंने कहा कि आस्था पर फैसला व्यक्ति विशेष ले सकता है, कोई न्यायालय नहीं। सरकार संसद में अध्यादेश लाकर भी मंदिर का निर्माण करा सकती थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया। हम राम मंदिर का निर्माण कराने वाली पार्टी का ही साथ देंगे। यदि भाजपा ने राम मंदिर नहीं बनाया तो हम दूसरा दल बनाकर 2019 में लोकसभा चुनाव मैदान में भी उतरेंगे।

कश्मीर मामले पर कुछ नहीं हुआ
मनोज कुमार ने कहा कि कश्मीर में भी धारा 370 का अभी तक कुछ नहीं हुआ। धारा 135 ए समाप्त होने से मुस्लिम कमजोर होगा। आतंकवाद को खत्म किया जा सकता है। गौरक्षा करने वालों को गुंडा बताया जा रहा है। योगी सरकार में भी कुछ कमियां हैं, जिन्हें लेकर बजरंगल दल बातचीत का रास्ता अपनाकर उसका निदान कराने का प्रयास करेगा।

हिन्दुओं को बांटा जा रहा
उन्होंने कहा कि हिन्दुओं को वर्ण व्यवस्था के नाम पर बांटा जा रहा है। आज हिन्दुओं को ईसाई व मुस्लिम बनाकर कमजोर करने की साजिश की जा रही है। जब सोमनाथ में मंदिर का निर्माण हो सकता है तो अयोध्या में क्यों नहीं। इससे पूर्व मनोज कुमार का भव्य स्वागत किया गया। उन्होंंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैदान में डटे रहें। जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं।