newsdog Facebook

हरियाली अमावस्या पर पति की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए करें ये उपाय

Samachar Nama 2018-08-10 15:04:52

जयपुर। 11 अगस्त यानी कल हरियाली अमावस्या शनिश्चरी अमावस्या है। कुछ विशेष उपाय करने से सभी तरह के कष्टों से मुक्ति मिल सकती हैं। इस अमावस्या का महत्व इसलिए भी ज्यादा है क्योकि इसमें हरियाली एवं शनि अमावस्या भी हैं। इसके साथ ही जो लोग शनि की चाल से नकारात्मक रूप से प्रभावित है। उनके लिए कल का दिन विशेष है, वे अपनी कुंडली में शनि की महादशा अंतर्दशा प्रत्यंतर दशा व शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के कारण मिल रहें कष्टों से मुक्ति पाने के लिए उपाय कर सकते हैं।

अमावस्या पर शनि देव की साधना करने से शनि के प्रकोप से बच सकते हैं। इसके साथ ही कल हरियाली अमावस्या पर पति की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी उपाय कर सकते हैं। आज इस लेख में हम अमावस्या के दिन किये जाने वाले काम के बारे में बता रहें हैं।

  • हरियाली अमावस्या पर अगर वट की पूजा करते हैं तो इससे पति को दीर्घायु और स्वास्थ्य लाभ मिलता है।
  • अमावस्या के दिन पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए पितरों के लिए दान तर्पण आदि करें। इसके साथ ही अमावस्या पर किसी ब्राह्मण को भोजन कराएं व सामर्थ के अनुसार उचित दान दें ऐसा करने से सारे कष्ट दूर होते हैं।

  • हरियाली अमावस्या पर पीपल की पूजा व पीपल की सात परिक्रमा करने से शनि राहु केतु के दोष को कम किया जा सकता है।
  • हरियाली अमावस्ता की रात शिवलिंग और हनुमान के सामने दीपक जलाने से धन संबंधी परेशानी से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही सारे देवी देवताओं की कृपा मिलने से जीवन में सुख समृद्धि आती है।