newsdog Facebook

डीन को 20 हजार जुर्माना और 60 पौधों का रोपण करने का आदेश

Patrika 2018-08-10 21:27:36

सूरत. मेडिकल कॉलेज कैम्पस से अवैध तरीके से 60 पेड़ों को काटने के मामले में मेडिकल कॉलेज के डीन पर गाज गिरी है। मनपा के गार्डन सुप्रीटेंडेंट ने डीन पर 20 हजार रुपए जुर्माना ठोकने के साथ ही 60 पौधों का रोपण कर जब तक वह पेड़ नहीं बन जाते तब तक उनकी देखभाल करने का आदेश दिया।


मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जयेश ब्रह्मभट्ट की ओर से बिते दिनों में मेडिकल कॉलेज कैम्पस में लगे निलगीरी, जामुन और नीम के 20 पेड़ अवैध तरीके से काटे गए थे। इसे लेकर सामाजिक कार्यकर्ता कौशिक राणा की ओर से मनपा के गार्डन विभाग से शिकायत की गई थी। गार्डन सुप्रीटेंडेंट एस.जी.गौतम ने डीन को नोटिस भेज कर जवाब मांगा था। डीन की ओर से भेजे गए जवाब से गार्डन सुप्रीटेंडेंट संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने शुक्रवार को डीन डॉ.जयेश ब्रह्मभट्ट पर 20 हजार रुपए जुर्माना ठोकने के साथ ही कैम्पस में 60 पौधों का रोपण करने के साथ ही जब तक पौधे पेड़ नहीं बन जाते तब तक उनकी देखभाल करने का आदेश दिया। गार्डन सुप्रीटेंडेंट गौतम ने बताया कि डीन की ओर से भूल का स्वीकार किया गया था, लेकिन इस स्तर के व्यक्ति की ओर से ऐसी लापरवाही को माफ नहीं किया जा सकता। इसलिए उक्त आदेश दिया गया है।

 

12वीं की छात्रा ने फांसी लगाई


सूरत. सिंगणपोर क्षेत्र में 12वीं कॉमर्स की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि हाल ही में ट्यूशन क्लासेज में ली गई परीक्षा में उसे कम अंक आने से वह परेशान थी।
पुलिस के मुताबिक मृतक छात्रा का नाम बिंदिया हरिश सुरती (17) था। सिंगणपोर की तापी स्ट्रीट निवासी बिंदिया वेडरोड की अखंड आनंद स्कूल में 12वीं कॉमर्स में पढ़ती थी। गुरुवार दोपहर उसने घर में फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का कब्जा लेकर स्मीमेर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि ट्यूशन क्लासेज में ली गई परीक्षा में बिंदिया को कम अंक आने के बाद से वह तनाव में थी। संभवत: इसी कारण से उसने आत्महत्या का कमद उठा लिया।