newsdog Facebook

उद्योगों को आर्थिक संकट से उभारेगी योगी सरकार, सभी को मिलेगा पैसा- वीके सिंह

Eenadu India 2018-08-10 21:27:00

'एक जिला-एक उत्पाद' समिट कार्यक्रम में मौजूद जनरल वीके सिंह।


नई दिल्ली/गाजियाबाद। 'एक जिला-एक उत्पाद' समिट कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। इस समिट की अध्यक्षता विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह और लोनी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने संयुक्त रूप से की।


बैठक के दौरान मुख्य समिट का सीधा प्रसारण राजधानी लखनऊ में भी किया गया। राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि 'एक जिला-एक उत्पाद' योजना के तहत हर जिले से एक उत्कृष्ट उत्पाद चुना जाएगा और उस उत्पाद को राज्य सरकार प्रोत्साहित करेगी। साथ-साथ जो भी उद्योग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, उनको भी सरकार द्वारा उचित वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
  

केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि गाजियाबाद में ऐसे बहुत से उद्योग हैं, जिनके उत्पादों का विदेशों में निर्यात होता है और देश-विदेश में इनकी मांग होती है। उत्तर प्रदेश सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। इस दौरान जीएमडीआईएस ने 200 करोड़ की ऋण की घोषणा की। मौके पर ओडीओपी ने 200 करोड़ का ऋण भी लाभार्थियों को दिया। मौके पर कई निजी उद्योगों को ऋण भी दिया गया, जिससे उन उद्योगों का विकास हो सके।
पढ़ें- 

गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने कहा कि नोएडा के बाद गाजियाबाद प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र बन रहा है। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा चलाए जा रही सभी योजनाओं का लाभ उद्यमियों को दिया जा रहा है।