newsdog Facebook

Video: जम्मू-कश्मीर में बकरीद पर जमकर हिंसा, सेना की गाड़ी को बनाया निशाना

Catch Hindi 2018-08-22 11:55:00

देशभर में आज यानी बुधवार को बकरीद (ईद-उल-जुहा) मनाई जा रही है. सभी लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. इस बीच जहां पूरे देश में शांति के साथ बकरीद मनाई जा रही है. वहीं, कश्मीर में पत्थरबाजों ने माहौल को खराब करने की कोशिश की है. कश्मीर के कई हिस्सों से पत्थरबाजी की घटना सामने आई हैं. कई जगह पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प देखने को मिली है, तो कहीं पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे भी लहराए गए हैं. दूसरी तरफ सीमा पर पाकिस्तान के तरफ से भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया है.

 एएनआई की खबर के मुताबिक, ईद-उल-जुहा के मौके पर जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से पत्थरबाजों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है. पत्थरबाज बकरीद पर सड़कों पर निकल आए. उन्होंने कई जगह पत्थरबाजी की. इस दौरान पत्थरबाजों ने पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे भी लहराए.

The celebrations of Eid-Al-Adha was marred by violence in Jammu and Kashmir's Srinagar city when stone-pelters came out on the streets and waved flags of Pakistan and dreaded terrorist group Islamic State of Iraq and Syria (ISIS)

Read @ANI Story | https://t.co/CwxNlXAOan pic.twitter.com/QChskuPCVN

— ANI Digital (@ani_digital) August 22, 2018

अनंतनाग में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों के वाहनों को निशाना बनाने की कोशिश की. सुरक्षाबलों के वाहनों पर पथराव किया गया. माहौल बिगड़ता देख सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. पत्थरबाजों ने इस दौरान आईएसआईएस के झंडे भी लहराए. इसके अलावा श्रीनगर में भी माहौ खराब करने की कोशिश की गई. श्रीनगर में भी पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों के वाहनों पर पत्थरबाजी की. ईदगाह के पास पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया.

#WATCH: Protesters pelt stones on a police vehicle & attack it with sticks as protests erupt in Anantnag. #JammuAndKashmir. pic.twitter.com/N5rC0Uw8qD

— ANI (@ANI) August 22, 2018

श्रीनगर के ईदगाह के पास आंतवादियों ने एक पुलिसअधिकारी की हत्या कर दी है.  विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) फैयाज अहमद शाह ईद-उल-अजहा की नमाज के लिए गए थे. वह बकरीद के सिलसिले में अवकाश पर थे. वह  ईद की नमाज के लिए गए थे, जब उन पर हमला हुआ. आतंकियों के हमले में बुरी तरह घायल शाह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.  

#Visuals from Zazripora in Kulgam where terrorists have shot dead a police personnel outside an eidgah. #JammuAndKashmir pic.twitter.com/2H4CIxRrU3

— ANI (@ANI) August 22, 2018

आपको बता दें कि बकरीद के त्योहार को देखते हुए जम्मू कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. ताकि किसी प्रकार का माहौल खराब ना हो. जगह जगह जवानों की तैनाती की गई है. सुरक्षाबल हर हरकत पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं. दूसरी तरफ पत्थरबाजी की इन घटनाओं से पहले कुलगामा से ट्रेनी कॉन्स्टेबल और पुलवामा में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या की खबरें आई थी.

ये भी पढ़ें-  कश्मीर में पत्थरबाजी रुकने की वजह नोटबंदी नहीं है, सच्चाई कुछ और है