newsdog Facebook

99% लोग नहीं जानते है कच्चे अंडे, उबले अंडे और ऑमलेट से जुड़ी ये सच्चाई, एक बार जरूर पढ़े

Desi World News. 2018-09-12 09:11:03

बॉडी बनाने के इच्छुक लोग अपने प्रतिदिन के दिनचर्या में अंडे का सेवन अवश्य करते हैं । क्योंकि इसमें प्रचुर मात्रा में प्रोटीन के साथ अन्य कई प्रकार के विटामिंस और मिनरल्स पाए जाते हैं । अच्छी बॉडी बनाने के लिए लोगों को अंडे के सेवन करने के परामर्श भी दी जाती है । आज हम आपको बताएंगे कि कच्चे , उबले हुए या फिर ऑमलेट में कौन ज्यादा ताकवर होता है.

आजकल के ज़माने में अपने शरीर को मजबूत और शक्तिशाली बनाने के लिए कई सारे लोग अंडे का सेवन करते है लेकिन फिर भी कई सरे लोगो को नहीं पता होता है की शरीर के लिए कौन सा अंडा सबसे ज़्यादा फायदेमंद होता है, इसीलिए आज हम आपको कच्चे अंडे, उबले हुए अंडे और फ्राई अंडे से जुड़ी कुछ जरुरी बातें बताने जा रहे है.

उबला अंडा

Google.com

उबला हुआ अंडा शरीर के लिए सबसे ज़्यादा फायदेमंद होता है और उबला हुआ अंडा खाने से शरीर के कई सारी बीमारियां भी दूर हो जाती है क्यूंकि अंडा उबाल कर खाने से शरीर को अंडा में मौजूद पुरे पोषक तत्व मिलते है जिसकी वजह से शरीर स्वस्थ रहता है, इसीलिए रोज़ाना सुबह उबले हुए अंडा का सेवन जरूर करे.

कच्चा अंडा

Google.com

जिस तरह से उबले हुए अंडे का सेवन करना शरीर के लिए फायदेमंद होता है उसी तरह से कच्चा अंडा भी शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. कच्चे अंडे को पचने में काफी समय लगता है जिसकी वजह से हर किसी के पेट में कच्चा अंडा नहीं पच पाता है, इसीलिए हर व्यक्ति को ज़्यादातर अंडा उबाल कर ही खाना चाहिए।

ऑमलेट

Google.com

ंडे को ऑमलेट बनाकर खाने से शरीर में कोई फ़ायदा नहीं होता है बल्कि नुकसान ही होता है क्यूंकि अंडे को उबालने की वजह से अंडे में मौजूद पोषक तत्व नष्ट हो जाता है और अंडे को तेल में फ्राई करने की वजह से फ्राई किया हुआ अंडा शरीर के लिए नुकसानदायक भी होता है, इसीलिए अगर आप के फायदे लेना चाहते है तो अंडे को उबाल कर ही खाये।

अगर आप इस खबर के बारे में कोई सवाल पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए पिले बटन पर क्लिक करके आप हमसे कोई भी सवाल पूछ सकते है.आपको ये खबर पसंद आयी हो तो नीचे दिए गए दिल पे एक बार ज़रूर क्लिक करे और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करे.

हमे फॉलो ज़रूर करे ताकि हमारी हर खबर आपको मिलती रहे. अगर आप कोई दूसरी खबर पढ़ना चाहते है तो हमे कमेंट करके ज़रूर बताइए, हम आपकी पसंद की खबर को जल्द से जल्द पोस्ट करने की कोशिश करेंगे.