newsdog Facebook

सुबह खाली पेट पपीता खाने से जड़ से खत्म हो जाते हैं ये 5 रोग

NEWSPOINT120 2018-09-12 10:05:52

Third party image reference

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका स्वागत है हमारे न्यूज़ चैनल में. दोस्तों हमारी यही कोशिश रहती है कि हम हर दिन आपको अच्छी जानकारी दे सके. दोस्तों अगर आप हमारे चैनल पर नए हैं तो सबसे पहले हमें फॉलो जरूर कर लें जिससे हमारी सभी जानकारी सबसे पहले आपको प्राप्त हो सके. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की खाली पेट पतिता खाने से होने वाले फायदे आइए जानते हैं.

Third party image reference

पपीता Papita या Papaya आसानी से और हमेशा मिलने वाला फायदेमंद फल है. कई प्रकार के खनिज और विटामिन से भरपूर होने के कारण यह शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है.

  • पपीता शरीर की पाचन शक्ति को मजबूत करता है और साथ ही पेट में गैस बनने से भी रोकता है. कब्ज के कारण परेशान लोगों को सुबह खाली पेट पपीता खाने से कब्ज की समस्या में तेजी से आराम मिलता है.
  • पीलिया रोग से पीड़ित लोगों के लिए पपीता एक रामबाण की तरह से माना जाता है. पीलिया की बीमारी हो जाने पर कच्चा पपीता नियमित खाने से पीलिया की बीमारी बहुत जल्दी ठीक हो जाती है.
  • कब्ज से पीड़ित रोगी को प्रतिदिन सुबह पपीते का दूध पीना चाहिए. इससे कब्ज दूर होकर पेट साफ होता है.
  • युवतियों को अपनी कमर को सुन्दर व सुडौल बनाने के लिए प्रतिदिन कुछ महीने तक पपीता खाना चाहिए. इससे कमर पतली व सुडौल बनती है.
  • पपीता आपके पाचनतंत्र पर सकारात्मक प्रभाव डालता है. अगर आप रोजाना खाली पेट पपीता खाते हैं तो इससे आपको खाया हुआ भोजन शरीर में लगने लगता है. इतना ही नहीं, इससे पेट से जुड़े सभी रोग समाप्त हो जाते हैं.

क्या आप भी रोज खाली पेट पपीता खाते हैं या नहीं कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं?? क्या आपको पपीता शेक पीना पसंद है??

Third party image reference