newsdog Facebook

भोपाल ने सागर को 1-0 से तो जनजातीय कल्याण ने इंदौर को 5-4 से किया पराजित

Patrika 2018-09-12 13:12:04

छतरपुर। 64वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतर्गत फुटबॉल के सेमीफाइनल मैच मंगलवार को शहर के पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम व पुलिस लाइन के ग्राउंड पर खेले गए। कड़े संघर्ष के बाद चार टीमों ने फाइनल में अपनी जगह बनाई।
मीडिया प्रभारी सुशील त्रिपाठी ने बताया कि सेमीफाइनल मैचों में सुबह से ही खिलाड़ी फाइनल तक पहुंचने के लिए आक्रमक रुख अपनाएं हुए थे। बालिका वर्ग का उत्साह तो देखते ही बनता था। दस संभागों के बीच चार सेमीफाइनल मैच खेले गए। इन मैचों में भोपाल, जबलपुर, सागर तथा जनजातीय कल्याण संभाग ने कब्जा कर अपना परचम फहराया। मंगलवार को खेल गए मैंचों में बालक वर्ग सीनियर समूह 19 वर्ष में भोपाल ने सागर को 1-0 से तथा जनजातीय कल्याण ने इंदौर को 5-4 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। बालिक वर्ग सीनियर समूह 19 वर्ष में जबलपुर ने जनजातीय कल्याण को 4-2 से तथा सागर ने ग्वालियर को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। गौरतलब है कि मैंच शुरू होने से पहले छतरपुर निवासी तथा अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी प्यार मोहम्मद ने पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंचकर खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त करते हुए हौसला बढ़ाया। उन्होंने सभी से अपील की, कि वे हमेशा खेल को खेल की भावना से खेले। यही मंत्र आपको देश-विदेश में विजय दिलाएंगा। उन्होंने खिलाडिय़ों को जीत के टिप्स भी दिए। दोनों खेल मैदानों में व्यायाम शिक्षक जीतेन्द्र सिंह, रिजवान उल्लाह, बशीर खान, बृजेन्द्र द्विवेदी, लक्ष्मन नायक रामकृष्ण जाटव, प्रशांत त्रिवेदी, मानसिंह, अशोक पटेल, भारतभूषण सिंह सहित कई व्यायाम शिक्षकों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। बुधवार को बालक वर्ग का फाइनल मैंच भोपाल और जनजातीय कल्याण के बीच बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम तथा बालिका वर्ग का फाइनल मैंच जबलपुर और सागर के बीच पुलिस लाइन ग्राउण्ड पर सुबह नौ बजे से खेले जाएंगे।
समापन समारोह आज
64वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन समारोह बुधवार को उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 में दिन में 12 बजे होगा। इस आयोजन की मुख्य अतिथि ललिता यादव राज्यमंत्री होगीं तथा अध्यक्षता बिजावर विधायक पुष्पेन्द्रनाथ पाठक करेंगें। जिला शिक्षा अधिकारी जेएस बरकड़े ने इस गरिमामयी आयोजन में सभी से उपस्थित होने की अपील की है।