newsdog Facebook

विराट कोहली ने कहा, ऋषभ पंत की पारी देखकर यह सोच रहा था, इस पारी से यह सीख मिली

Samachar Nama 2018-09-12 13:12:57

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। इंग्लैंड ने खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने पहला शतक लगाकर तहलका मचा दिया है । वैसे इस पारी के लिए उनकी तारीफ इसलिए नहीं हो रही कि यह उनका पहला शतक है। बल्कि जिन परिस्थियों में उन्होंने 146 गेंदों में  15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 114 रनों की जो पारी खेली वह काबिले तारीफ है ।

वैसे भारतीय टीम की मैच में हार हुई लेकिन जिस तरह से पंत ने आक्रामक खेल दिखाया और किसी समय भी वह गेंदबाजों के दबाव में नहीं आए, वह बात नोट की गई। उनके इस पॉजिटिव एटीट्यूड की हर जगह चर्चा हो रही है। यह नहीं मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी पंत की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हम इस मैच में को जीतने या हारने के बारे में नहीं सोच रहे थे।

बल्कि हम अपना स्वभाविक खेल खेलने की कोशिश कर रहे थे ।उन्होंने कहा कि जिस तरह से केएल राहुल और ऋषभ पंत ने जिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी की वह सराहनीय है। इसके अलावा कोहली ने कहा कि केएल राहुल और पंत की बल्लेबाजी को देखकर यकीन होता है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हाथों में है ।

उन्होंने खास तौर पर ऋषभ पंत के बारे में कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देख कर अच्छा लग रहा था। मैं सोच रहा था कि जब आप ऐसा सोच लेते हैं कि परिणाम चाहे कुछ भी हो मुझे अपना खेल खेलना है तो कुछ ऐसा ही होता है।

उन्होंने कहा कि यह पंत के अपने तरीके की पारी है, वे ऐसा ही खेल खेलते हैं। बता दें की कोहली ने कहा है कि पंत की पारी देखकर लगा कि पारिस्थितियां कुछ भी हों स्वभाविक खेल खेला जाए तो हालात बदल जाते हैं ।