newsdog Facebook

नीलाम होगा बिहार का सचिवालय, गेट पर कोर्ट ने लगवाया नोटिस

News 24 Online Hindi 2018-09-12 13:53:45



न्यूज 24 ब्यूरो, सौरभ कुमार, पटना ( 12 सितंबर ): बिहार सरकार का हेडक्वार्टर यानि राज्य सचिवालय नीलाम होने जा रहा है। कोर्ट ने इसकी नीलामी के आदेश भी दे दिए हैं। कोर्ट के आदेश पर सचिवालय की दीवार पर इसकी नोटिस चिपका दी गयी है।  

पटना सिविल कोर्ट के कर्मचारी आज राज्य सचिवालय के सिंचाई भवन वाले हिस्से में पहुंचे। कोर्ट के नाजिर ने सिंचाई भवन के गेट पर वो नोटिस चिपका दिया जो पटना के सब जज-1 ने जारी किया है। इस नोटिस में सिंचाई भवन को अटैच यानि जब्त करने की सूचना दी गयी है। 5 करोड़ की भुगतान के लिए आखिरी तारीख 15 सितम्बर तक दी गई है। सिंचाई भवन राज्य सचिवालय का ही एक हिस्सा है, जिसमें जल संसाधन विभाग के मंत्री और प्रधान सचिव के साथ साथ बिजली मंत्री बैठते हैं। इसी भवन में सरकारी खजाना यानि कोषागार भी है।

दरअसल सब जज-1 ने ये नोटिस KEMS SERVICES PVT LTD नामक एक कंपनी द्वारा किए गए केस में जारी किया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक मोहन कुमार खंडेलवाल ने कोर्ट में केस किया था। इस केस में सिंचाई विभाग द्वारा ठेका पर काम देने के बाद पेमेंट नहीं करने का आरोप लगाया गया था। सरकार ने कोर्ट में अपना पक्ष रखने में ढ़िलाई बरती, नतीजतन आज कोर्ट से सिंचाई भवन को जब्त कर नीलाम करने का आदेश जारी हो गया।