newsdog Facebook

आज उठ सकता है एपल के बड़े और महंगे आईफोन से पर्दा

Prabhasakshi 2018-09-12 14:39:47

ट्रेंडिंग



आज उठ सकता है एपल के बड़े और महंगे आईफोन से पर्दा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 12 2018 2:24PM

Image Source: Google

सैन फ्रांसिस्को। एपल के बुधवार को अपने सबसे बड़े और सबसे महंगे आईफोन से पर्दा हटाने की उम्मीद है। गिरती बिक्री के बीच अपने उत्पादों की लोगों में अपील बढ़ाने के उद्देश्य से एपल की तीन नये फोन पेश करने की योजना है। नये आईफोन का अनावरण उसी का हिस्सा है। कयास लगाये जा रहे कि एपल के इस फोन में 6.5 इंच की ओलेड स्क्रीन हो सकती है। यह आईफोन एक्स की स्क्रीन से बड़ी होगी। आईफोन एक्स की स्क्रीन 5.8 इंच की है। 

br>

यदि आईफोन को लेकर लगायी जा रहीं अटकलें सही साबित होती है, तो यह फोन बड़ी स्क्रीन की चाह रखने वाले उपभोक्ताओं को लुभाने की कोशिश करेगा क्योंकि इससे लोग आईफोन पर बड़ी स्क्रीन में वीडियो देख और रिकॉर्ड कर सकते हैं। एपल की बिक्री में गिरावट के बाद आईफोन एक्स पेश किया था, जिसके होम बटन नहीं था और फोन को खोलने के लिये चेहरे की पहचान की तकनीक पेश की गयी थी। एक हजार डॉलर की शुरूआती कीमत वाला आईफोन एक्स विश्लेषकों के बिक्री आंकड़ों की उम्मीद पर खरा नहीं उतर सका। हालांकि, एपल के पिछले बड़ी स्क्रीन वाले फोन के लिहाज से इसने अच्छा प्रदर्शन किया।

एपल के 1,000 डॉलर के इस मॉडल को कुछ छोटे-मोटे बदलाव करके आईफोन पेश करने की भी उम्मीद है। इसके अलावा 6.1 इंच स्क्रीन के साथ सस्ती सामग्री से बने अन्य संस्करण को उतारने की उम्मीद है। सस्ते आईफोन की कीमत 650 से 750 डॉलर के बीच रहने की उम्मीद जताई जा रही है। पुराने मॉडलों की कीमतों में भी कमी की जा सकती है। एपल ने बुधवार को आयोजित कार्यक्रम से पहले कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार किया है। यह कार्यक्रम कंपनी के मुख्यालय कैलिफोर्निया में होना है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप