newsdog Facebook

ये है दुनिया की सबसे डरावनी जेल, जहां थर-थर कांपते थे कैदी !

Samachar Nama 2018-09-12 20:02:22

दोस्तों, जेल का नाम सुनते ही हमारे हाथ पैर कांपने लगते हैं और हम लोग डर के मारे थर थर कांपने लगते हैं । आपको बता दे कि जेल वह स्थाना होता है जहां पर कैदियों को बाहरी दुनिया से अलग रखा जाता है। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको एक ऐसी जेल के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि दुनिया की सबसे भयानक जेलों में से एक है । यहां पर कैदी एक बार आने के बाद में थर थर कांपते थे ।

खबरो के अनुसार बताया जा रहा है कि अमरीका के फिलाडेल्फिया स्थित “ईस्टर्न स्टेट पेनीटेनशियरी” जेल को सबसे “भुतहा इमारत” मानी जाती है। बताया गया है कि साल 1971 में बंद हुई इस जेल को 1996 में बतौर म्यूजियम फिर से खोला गया था ।

इस जेल के बारे में ऐसा कहा जाता है कि इस जेल में कैदियों को सिंगल सेल में बंद करके रखा जाता था।
इस जेल में कैदियों पर काफी अत्याचार किए जाते थे जिसके कारण यह जेल कई बार विवादों में भी आ चुकी है। बताया जाता है कि जब भी किसी कैदी को बाहर लाया जाता तो उसके सिर को काले कपड़ें से ढक दिया जाता था ताकि कैदी को बाहर की दुनिया का कुछ भी नहीं दिख सके ।

इस जेल में टॉर्चर टेक्नीक में “वाटर बाथ” काफी चर्चित था। इसमें पहले कैदियों को पानी में डूबोया जाता, फिर उन्हें बाहर लटका कर सूखने के लिए छो़ड दिया जाता था। इसके अलावा एक “मैड चेयर” भी हुआ करता था, जिसपर बिठाकर कैदियों के शरीर के अंगों को बर्बर तरीकों से काटा जाता था ।

यहां पर आने वाले कई पर्यटकों को कहना है कि उन्होंने जेल के अंदर कैदियों के रोने की आवाजे सुनी है। इसके अलावा कई लोगों को कहना है कि उन्होंने इस जेल में कैदियों की परछाई तक देखी है। इसी कारण से इस जेल को भूतियां जेल भी कहा जाता है।