newsdog Facebook

सुबह खाली पेट पानी पीते है तो जरूर पढ़ें यह ख़बर

Free help 2018-09-13 14:42:03

आज के इस अंक में आप सभी का हार्दिक स्वागत है। शरीर में पानी की एक अहम भूमिका है, शरीर में पानी की मात्रा 50% से ज्यादा होती है, पानी शरीर के अंगों को ऑक्सीजन पहुंचाता है और पोषक तत्वों को तोड़ने में मदद करता है, पानी आपके शरीर में तापमान को नियंत्रित करता है, इसलिए आपको सुबह उठकर 2 से 3 गिलास पानी जरूर पीना चाहिए।

सुबह उठकर पानी पीने से शरीर में मौजूद विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं, खून साफ रहता है, खून साफ होने की वजह से त्वचा निकाली जाती है। सुबह खाली पेट पानी पीने से इंफेक्शन से लड़ने में मदद मिलती है, शरीर को मजबूती प्रदान होती है। सुबह उठकर खाली पेट पानी पीने से बहुत सी बीमारियों से बचा जा सकता है, सुबह खाली पेट पानी पीने से शरीर के अंदर तरोताजगी बनी रहती है, थकान कम होती है। सुबह खाली पेट पानी पीना त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।

क्योंकि सुबह खाली पेट पानी पीने से त्वचा पर पिम्पल्स या मुँहासे नहीं होते है और त्वचा मुलायम बनी रहती है, इसीलिए अगर आपको भी त्वचा पर पिम्पल्स या मुँहासे की समस्या है तो सुबह खाली पेट एक गिलास पानी जरूर पिये। सुबह खाली पेट पानी पीना पेट के लिए सबसे ज़्यादा फायदेमंद होता है क्योंकि सुबह जब कोई व्यक्ति खाली पेट पानी पीता है।

तब शरीर की आंतो में जमा कचरा साफ़ हो जाता है जिसकी वजह से पेट में गैस जैसी समस्या नहीं होती है और साथ ही पाचन तंत्र भी मजबूत होता है.इसीलिए अगर आपको भी गैस की समस्या होती है तो सुबह खाली पेट एक गिलास पानी जरूर पियें। लाइक और फॉलो बटन दबाकर कमेंट बॉक्स में में अपने विचार व्यक्त कीजिए इस पोस्ट को अपने WhatsApp ग्रुप और Facebook ग्रुप पर शेयर जरूर कीजिए।