newsdog Facebook

आखिर किस बात से डरे हुए हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान?

Youngisthan 2018-09-13 16:35:07

बादशाह शाहरुख खान – दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे किसी चीज़ से ड़र नहीं लगता. डर हर इंसान को लगता है, लेकिन डर की वजह सबकी अलग-अलग होती है, किसी को ऊंचाई पर जाने से डर लगता है, तो किसी को अपना ओहदा छिन जाने का डर होता है.

अगर आप ये सोचते हैं कि डर सिर्फ आम लोगों को ही लगता है, सितारों को नहीं तो आप बिल्कुल गलत है, क्योंकि आपके फेवरेट सितारों को भी डर लगता है. हाल ही में शाहरुख खान ने अपने डर का ज़िक्र किया.

शाहरुख खान को हाल ही में हिंदी सिनेमा को ग्‍लोबलाइज करने के लिए इंटरनेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया.


इस दौरान बादशाह शाहरुख खान खुश तो बहुत थे, लेकिन अवॉर्ड सेरेमनी में उनके मन में बैठा डर भी बाहर आया. शाहरुख ने सीधे तौर पर तो नहीं, मगर घुमाकर कहा कि हिंदी सिनेमा को टीवी से खतरा है. क्योंकि शायद हिंदी सिनेमा अपने दर्शकों तक आसानी से पहुंच नहीं रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर शाहरुख ने ऐसा क्यों कहा?

अवॉर्ड लेने के बाद किंग खान ने कहा, ‘भारतीय फिल्मों का विकास भारत में टेलीविजन के विकास की तुलना में बहुत कम हुआ है.


इसकी बड़ी वजह है दर्शकों तक न पहुंच पाना. हमारे पास दर्शकों की तुलना में बहुत कम सिनेमाघर हैं जो हम थोड़े सी कोशिश से बना सकते हैं. भारत के अंदरूनी हिस्सों में, लोगों के लिए मल्टीप्लेक्स तो क्या सिंगल स्क्रीन भी उपलब्ध नहीं हैं.’

वैसे शाहरुख का डर गलत भी नहीं है, सचमुट टीवी की पहुंच गांव-खेड़े तक भी है, जबकि सिनेमाघर हर जगह उपलब्ध नहीं है और न ही गरीब आदमी सिनेमा की महंगी टिकट ही अफोर्ड कर सकता है.

वैसे आपको बता दें कि जिस टीवी से शाहरुख खान डर रहे हैं, उसे टीवी से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी.

पहली बार उन्हें दूरदर्शन के सीरियल ‘सर्कस’ और फिर ‘फौजी’ में देखा गया था. बीच में शाहरुख खान ने स्टार प्लस के एक टीवी शो ‘क्या आप पांचवी पास से तेज हैं’ को भी होस्ट किया था. यह गेम शो अमेरिकन गेम शो की नकल थी. इतना ही नहीं किंग खान पॉपुलर टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 2007 में एक सीजन होस्ट कर चुके हैं. हालांकि इसे अमिताभ जितनी लोकप्रियता नहीं मिली थी. हाल ही में शाहरुख ने फिर से एक टीवी सीरियल में अपनी आवाज दी है. इन सबके अलावा भी शाहरुख कई कंपनियों के विज्ञापनों में टीवी पर नजर आते रहते हैं.

यानी जिस टीवी से बादशाह शाहरुख खान खुद कमाई कर रहे हैं, उसी से डर भी रहे हैं. आपको बता दें कि शाहरुख इन दिनों अपनी फिल्म ज़ीरो में बिज़ी हैं. इस फिल्म में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी उनके साथ नज़र आएंगी.



Loading...