newsdog Facebook

वाहन चालकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब पेट्रोल डीजल मिलेगा 55 और 50 रुपए प्रति लीटर

Rahul meel news 2018-09-13 22:49:43

नमस्कार दोस्तों वाहन चालको के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है क्योंकि जो पेट्रोल 80 से 85 रुपए मिलता था वह अब लगभग 50 से 55 रुपए मिलेगा तो चलिए शुरू करते हैं रिपोर्ट-

दोस्तों यह तो आप सभी जानते हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम फिलहाल सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। इसका विरोध जताते हुए कांग्रेस ने हाल ही में भारत बंद का भी ऐलान किया था लेकिन अब वाहन चालकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आज की इस पोस्ट में हम आपको बताते हैं कि वाहन चालकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब पेट्रोल डीजल मिलेगा 55 और 50 रुपए प्रति लीटर।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम पेट्रोल और डीजल के आयात पर 8 लाख करोड़ रुपए खर्च करते हैं। पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और डॉलर भी लगातार मजबूत हो रहा है। लेकिन अब हमारा पेट्रोलियम मंत्रालय एथेनॉल बनाने के लिए 5 प्लांट लगा रहा है। एथेनॉल लकड़ी और नगर निगम के कचरे से बनाया जाएगा। इसके बाद पेट्रोल की कीमत 55 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी और डीजल की कीमत 50 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी।

बताते चलें कि नितिन गडकरी ने ये भी कहा कि मैं 15 वर्षों से कह रहा हूं कि किसान और आदिवासी बायोफ्यूल बना सकते हैं, जिससे हवाई जहाज तक उड़ाया जा सकता है। हमारी नई तकनीक से बनी गाड़ियां किसानों और आदिवासियों द्वारा बनाए गए एथेनॉल से चल सकती हैं।

अगर आपने हमारे अकाउंट को फॉलो नहीं किया है तो फॉलो करे|