newsdog Facebook

पंचायत चुनाव पर उमर बोले- हमने किसी को बहिष्कार करने को नहीं कहा

Punjab Kesari 2018-09-13 11:30:23

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्रीय पार्टियों का बहिष्कार जारी है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस चुनाव में जनभागीदारी ही नहीं है उसे केन्द्र चुनाव कह रही है। बता दें नैशनल कॉन्फ्रेंस ने सबसे पहले पंचायत चुनाव से खुद को अलग किया था।  इसके बाद पी.डी.पी. ने भी अनुच्छेद 35 ए का हवाला देते हुए चुनाव से हटने का फैसला किया। हालांकि भाजपा ने चुनाव लडऩे का ऐलान किया था। 


उमर ने कहा कि एक चुनाव जिसमें लोगों की हिस्सेदारी नहीं है, उसे केंद्र चुनाव की तरह देख रहा है तो इसमें हम क्या कह सकते हैं। हमने लोगों से चुनाव में भाग न लेने या फिर उसका बहिष्कार करने को नहीं कहा है, हमने सिर्फ  इतना कहा है कि हमारी पार्टी इसमें भाग नहीं लेगी। बता दें कि इससे पहले नैशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष व राज्य के पूर्व सी.एम फारुक अब्दुल्ला ने 35ए के मुद्दे पर पंचायत चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया था। फारुक ने कहा था कि जब तक केंद्र की सरकार 35ए पर राज्य के लोगों के मन में व्याप्त संशय की भावना का समाधान नहीं करतीए तब तक नैशनल कॉन्फ्रेंस पंचायत चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी। 


वहीं बीजेपी के नेता राम माधव ने कहा था कि पार्टी जम्मू कश्मीर में पंचायत और स्थानीय निकाय चुनाव में हिस्सा लेगी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने नैकां और पीडीपी पर राज्य में लोकतांत्रिक प्रक्रिया रोकने के लिए ‘बहाना बनाने’ का आरोप लगाया था। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!