newsdog Facebook

बेरोजगार युवाओं को हर माह 3500 रुपए देने के वादे के साथ कांग्रेस ने लांच किया "युवा शक्ति कार्ड", प्रदेश के युवा ऐसे उठा सकेंगे इसका लाभ

Patrika 2018-09-14 05:52:35

हनुमानगढ़/नोहर ।

सत्तारूढ भाजपा की चुनावी सौगा़तों के बीच कांग्रेस ने भी वोटबैंक मजबूत करने की कवायद में युवाओं को लुभाने के लिए नई योजना ऑफर की है। कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के रूप में 3500 रूपये प्रतिमाह देने का वादा किया है। गुरूवार को शहर के एक होटल में यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव विजेन्द्र सिहाग की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता में नोहर विधानसभा क्षेत्र के लिए इस योजना के फॉर्म की लांचिंग की गई।

प्रेस वार्ता में विजेन्द्र सिहाग ने इस योजना की जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के युवा शक्ति के नाम से इस ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत अगर उनकी पार्टी प्रदेश में सत्ता में संभालेगी तो जब तक यहां के युवाओं को रोजगार नहीं मिल जाता। तब तक उसे सरकार अपने खजाने से प्रतिमाह साढे तीन हजार बेरोजगारी भत्ता देगी।


ऐसे मिलेगा बेरोजगार युवाओं को फायदा

योजना की जानकारी देते हुए सिहाग ने बताया कि बेरोजगार युवाओं को पार्टी की ओर से जारी निशुल्क युवा शक्ति कार्ड लेकर उस पर लिखी गई औपचारिकताओं को भरना होगा। जिसके बाद कार्ड नम्बर को युवा शक्ति कार्ड पर लिखे गए मोबाइल नम्बर पर एसएमएस करना होगा। जहां से उसे एक ओटीपी नम्बर प्राप्त होगा। उसे कार्ड पर लिख कर निर्धारित केन्द्र पर जमा करवाना होगा।

युवा शक्ति कार्ड प्राप्त करने के लिए उनसे या ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है। प्रेस वार्ता में बीसीसी अध्यक्ष धर्मपाल गोदारा ने कहा कि भाजपा ने देश के युवाओं से धोखा कर मात्र जुमलों में ही रोजगार के अवसर दिए। लेकिन कांग्रेस युवा शक्ति कार्ड के रूप में लिखित में युवाओं को रोजगार देने तक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा कर रही है।


प्रदेश के युवाओं के लिए किए हैं ये वादे

युवा शक्ति कार्ड में रोजगार बढाने, सरकारी कॉलेजों में सीटें ज्यादा व फीस कम, महिला कॉलेज की संख्या बढाकर सुरक्षित हॉस्टल निर्माण, सरकारी नौकरी भर्ती फॉर्म निशुल्क करने, शिक्षा-व्यापार के लिए सस्ता लोन आदि वादे भी किए गए हैं। प्रेस वार्ता में बीसीसी के पूर्व अध्यक्ष सोहन ढिल, आरीफ टाक, कृष्ण महिया, खेल प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष शशीकांत शर्मा, पार्षद हनुमान गोठड़ीवाल, मोंटी चाचाण, आकाश वालिया, भूपेन्द्र सहारण, सुरेश सोनी, पूर्व पार्षद शरीफ मोहम्मद, यशवर्धन कटारा, हुसैन रावण, योगेश राव आदि मौजूद रहे। (नसं.) फोटो संलग्र-01 ०2 नोहर में युवा शक्ति कार्ड का विमोचन करते कांग्रेसजन।ग्रेसजन।