newsdog Facebook

अमेरिका के बोस्टन में गैस पाइप लाइन में 70 धमाके, तीन शहरों को खाली कराया गया

News 24 Online Hindi 2018-09-14 08:39:47

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 सितंबर): अमेरिका के उत्तरी बोस्टन शहर में गैस पाइप लाइन में 70 से ज्यादा धमाके हुए हैं।  इस घमाके से आसपास के तीन शहरों पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है और यहां आसपास के कम से कम 3 शहरों को खाली कराया गया है। मैस्सचुसेट्स स्टेट पुलिस ने बताया कि करीब 70 जगह आगजनी और धमाकों के बाद ईस्ट कोस्ट टाउन्स ऑफ लारेंस, एंडोवर और नॉर्थ एंडोवर में गैस की गंध आ रही है। उन्होंने बताया क गैस लाइन पर प्रेशर को कम किया जा रहा है, हालांकि इसमें अभी कुछ समय लग जाएगा।

धमाकों के बाद पूरे इलाके में धुआं और अंधेरा फैल गया, दरअसल प्रशासन ने इलाके की बिजली काट दी थी। इसके साथ ही धमाकों की सूचना मिलते ही गैस सर्विस को भी बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि 3 लोग जिनमें एक फायर फाइटर भी शामिल है, एंडोवर इलाके में हुए गैस पाइपलाइन के धमाकों में घायल हुए हैं। अन्य 3 लोग अन्य इलाकों में घायल हुए हैं। सभी घायलों का लॉरेंस जनरल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मेसाच्युसेट स्टेट पुलिस ने अपने एक बयान में कहा है कि इस हादसे में कुल 70 आगजनी, ब्लास्ट की घटनाएं हुई हैं। पुलिस का कहना है कि अभी तक इस घटना में कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा है। बोस्टन WBZ न्यूज के हवाले से कहा जा रहा है कि पहला धमाका गैस पाइप लाइन में प्रेशर बढ़ने के कारण हुआ। लॉरेंस के मेयर की तरफ से यह कहा गया था कि जो भी लोग उनके शहर के दक्षिणी हिस्से में रह रहे हैं वह पावर शटडाउन की योजना को देखते हुए अपने घरों को छोड़ दें। लॉरेंस जनरल हॉस्पीटल में उन छह लोगों का इलाज किया जा रहा है जो गैस विस्फोट के चलते घायल हुए हैं। इनमें से दो की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।