newsdog Facebook

मंत्रिमंडल ने ब्लॉकमैन अनुसंधान के लिए EXIM बैंक और ब्रिक्स बैंकों के बीच MoU को मंजूरी दी

Mykhabar 2018-09-14 11:16:37


केंद्रीय मंत्रिमंडल ने डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास के संदर्भ में वितरित लेजर और ब्लॉक श्रृंखला प्रौद्योगिकी पर सहयोगी अनुसंधान पर ब्रिक्स इंटरबैंक सहयोग तंत्र के तहत निर्यात-आयात बैंक ऑफ इंडिया (Exim बैंक) और सदस्य बैंकों के बीच MoU पर हस्ताक्षर किए हैं।



मुख्य तथ्य

ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी या वितरित लेजर ब्रिक्स देशों के वित्तीय क्षेत्र की जगह में विभिन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए संभावित समाधान के लिए संभावित है। एक्सिम बैंक, बानको नासिकोन डी डेसेनवोल्विमेंटो इकोनॉमिको ई सोशल (ब्राजील के BNDES), चीन डेवलपमेंट बैंक (CDB), स्टेट कॉरपोरेशन बैंक फॉर डेवलपमेंट एंड फॉरेन इकोनॉमिक अफेयर्स (रूस के वेनेशेकंबैंक) और दक्षिण अफ्रीका के विकास बैंक (DBSA) के बीच MoU पर हस्ताक्षर किए गए थे।  यह संबंधित क्षेत्र परिचालनों के क्षेत्रों के क्षेत्रों की पहचान करने के लिए संयुक्त अनुसंधान प्रयासों के माध्यम से इस क्षेत्र में समझ को बढ़ाने का इरादा रखता है जहां परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने के उद्देश्य से अनुप्रयोगों की संभावना हो सकती है।



पृष्ठभूमि

ब्राजील के नेताओं द्वारा ज़ियामेन, चीन में 9वीं ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में सितंबर 2017 में ज़ियामेन घोषणापत्र ने डिजिटल अर्थव्यवस्था के महत्व पर प्रकाश डाला था और ब्रिक्स राष्ट्र वैश्विक आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और हर किसी को लाभ पहुंचाने के लिए अपनी क्षमता का लाभ उठा सकते हैं। तदनुसार, डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास के संदर्भ में वितरित लेजर और ब्लॉक श्रृंखला प्रौद्योगिकी पर सहयोगी अनुसंधान पर समझौता ज्ञापन (MoU) था, सभी सदस्य बैंकों द्वारा अर्थव्यवस्था पर हस्ताक्षर किए जाने का सुझाव दिया गया था।





इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.