newsdog Facebook

अगर आप भी हैं ऑयली त्वचा से परेशान तो यह खबर जरूर पढ़ें

Munakka club 2018-09-14 17:12:03

वर्तमान समय में हर इंसान अपने आप को खूबसूरत दिखाना चाहता है और अपने चेहरे को साफ़ और चमकदार रखना चाहता है लेकिन न चाहते हुए भी कई सारे कारणों की वजह से चेहरे पर तेल सा आ जाता है और चेहरा ऑयली दिखने लगता है. चेहरा ऑयली होने पर चेहरे पर दाग धब्बे आने लगते है और साथ ही चेहरे पर पिम्पल्स भी हो जाते है, ज्यादातर लोग अपने चेहरे के आयल से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के फेसवाश का सहारा लेते है लेकिन फेसवाश का उपयोग करने के बाद भी उनको ऑयली त्वचा से छुटकारा नहीं मिल पता है, इसीलिए आज हम आपको ऑयली त्वचा से निजात पाने के लिए कुछ सरल और फायदेमंद घरेलू नुस्खे बताने जा रहे है. आइए जानते है.

नींबू और शहद

नींबू और शहद का पेस्ट एक अच्छा और सबसे लाभकारी फेसियल माना जाता है। नींबू के रस का असर बहुत जल्द ही आपको त्वचा पर दिखाई देने लगेगा, नींबू चेहरे पर लगा अधिकतर तेल निकाल लेंगा और चेहरे पर लगी धूल मिटटी को भी साफ़ क्र देगा साथ ही शहद पिम्पल्स को ख़त्म करने में काम आता है.

विधि

इस नुस्खे को बनाने का तरीका भी बेहद आसान है और इसे उपयोग करने का तरीका भी काफी आसान है. इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच शहद में दो चम्मच नींबू के रस को मिलाये और रुई की सहायता से उसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाए और 5 मिनट तक मसाज करे.मसाज करने के बाद फिर गुनगुने पानी से चेहरे और गर्दन को अच्छे धो ले. कुछ दिन ऐसा करने से ऑयली त्वचा से छुटकारा मिल जाएगा.

इस पोस्ट से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताए ऐसी पोस्ट के लिए फॉलो करना ना भूलें.