newsdog Facebook

शनिवार के दिन ये उपाय करने से सोने से भी तेज चमकेगी आपकी किस्मत, भाग्य हो जाएगा अपने चरम पर

Patrika 2018-09-14 17:42:20

भोपाल। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि देव का दिन शनिवार को माना गया है। वैसे शनिदेव का स्वभाव क्रूर होता है लेकिन ये सत्य है कि शनि की दृष्टि जिस व्यक्ति के जीवन में अच्छी पड़ती है उसे राजा बना देती है और जिस व्यक्ति के जीवन में कुदृष्टि पड़ती है उसको सड़क पर लाकर छोड़ देती है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि लोक व्यवहार में शनिदेव से जुड़ी आस्था का एक कारण भय और संशय है क्योंकि शनि की टेढ़ी चाल और नजर से जीवन में उथल-पुथल मच जाती है। इसलिए अक्सर यह देखा जाता है कि शनि की दशा का जैसे ही लोगों को पता चलता है वह व्यक्ति परेशानियों से बचने के लिए शनि की शांति के उपाय अपनाना शुरू कर देता है। शनिवार के दिन कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें करने से आपकी किस्मत बदल सकती है। इस दिन शनिदेव की विशेष पूजा, दान या धार्मिक कार्य करने से कई प्रकार के शुभ फलों की प्राप्ति होती है। जानिए आप भी वे उपाय जिनको करने के बाद आपकी भी किस्मत बदल जाएगी......

- अगर शनि के दोष के कारण आपको काफी विपत्तियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप घर के बाहर एक लोहे की कील गाड़ लें और उस पर शनिवार की सुबह उठकर तेल चढ़ाऐं। ऐसा करने से अगर आपके घर में कोई विपत्ति आने वाली हो तो शनिदेव के प्रभाव से वो आपके घर से दूर ही रहेगी। साथ ही शनिवार के दिन किसी भी भिखारी को तेल का दान जरूर करें।

- शनिवार के दिन शाम के समय रेशमी सूत अपनी लंबाई के बराबर नाप लें। अब एक बरगद का पत्ता लेकर उसे साफ जल से साफ कर लें। इसके बाद पत्ते पर वह लाल रेशमी सूत लपेट दें और पत्ते को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपके द्वारा मानी गई हर मुराद पूरी हो जाएगी।

- श्री नीलांजन समाभासं, रवि पुत्रं यमाग्रजम, छाया मार्तण्ड सम्भूतं, तं नमामि शनैश्चरम शनिवार के दिन शाम के समय दिया जलाकर इस मंत्र का जाप जरूर करें। ऐसा करने से आपके शरीर के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। साथ ही शनि की प्रसन्नता प्राप्त होती है, जिससे घर के ग्रह कष्ट दूर होते हैं।

- शनिवार की शाम को अगर आप चीटियों को आटा खिलाते हैं और मछलियों को दाना डालते हैं तो इससे आपका भाग्य खुल जाता है। आपके ऊपर अगर किसी का कर्ज है या आपकी नौकरी में उन्नति नहीं हो रही है तो शनिवार की शाम यह उपाय जरूर आजमायें।