newsdog Facebook

14700 के जाली नोट के साथ चार गिरफ्तार

Punjab Kesari National 2018-09-14 18:57:35

बेतिया : पश्चिम चम्पारण जिला के बेतिया पुलिस द्वारा जाली नोट के तस्करी के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 14 हजार 7 सौ रुपये के जाली भारतीय मुद्रा के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक महिला व दो नेपाली नागरिक शामिल है । इसकी पुष्टि करते हुए बेतिया पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने प्रेस वार्ता में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि भारतीय जाली नोट के साथ तस्कर भारतीय सीमा क्षेत्र से गुजरने वाले हैं। इस सूचना के आलोक में जयंत कांत द्वारा पुलिस उपाधीक्षक नरकटियागंज नेसार अहमद के नेर्तृत्व में एक पुलिस टीम गठित कर छापामारी करने का आदेश दिया।

गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए 14 हजार 7 सौ रुपये के भारतीय जाली नोट के साथ मैनाटांड़ थाना के पश्चिमी पकुअहवा निवासी एक महिला तस्कर नुरंजनति खातून, गौनाहा थाना के सहोदरा निवासी छोटे देवान तथा नेपाल के भेडि़हरवा निवासी समसुद्दीन मियां एवं शिव शंकर चौरसिया को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

गठित पुलिस टीम में बलथर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान, पुरुषोत्तमपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार, सहोदरा थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता और मैनाटांड़ थाना के पुअनि धनंजय कुमार शामिल थे। वहीं एक अलग मामले में अपराध की योजना बनाते समय पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से दो लोडेड कट्टा तथा तीन मोबाइल भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि बानूछापर में कुछ अपराधी अपराध की योजना बना रहे हैं। सूचना के आलोक में त्वरित कार्यवाही करते हुए एक टीम गठित कर छापामारी का आदेश दिए। गठित टीम ने बानु छापर काली कुंज में छापामारी कर तीन लुटेरों को एक लोडेड कट्टा के साथ धर-दबोचा। इसके साथ ही पुलिस ने चनपटिया थाना क्षेत्र से एक अपराधी को लोडेड कट्टा के साथ गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अपराधियों में पुरुषोत्तमपुर थाना के बरगदवा निवासी राजू कुमार, बानुछापर निवासी अनुतोष कुमार, मनुआपुल थाना के शेख धुरवा निवासी बिट्टू कुमार तथा बैरिया थाना के बघमरपुर निवासी ईश्वर भगत शामिल थे। पुलिस ने चारों अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।