newsdog Facebook

पीएम मोदी काशी में मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिन, 200 बच्चों से करेंगे सीधा संवाद

Eenadu India 2018-09-14 19:00:00
वाराणसी : पीएम मोदी अपना जन्मदिन मनाने 17 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी अपना 68वां जन्मदिन कुछ खास अंदाज में मनाने वाले हैं. इस बार का जन्मदिन किसी बड़े नेता या विशिष्ट लोगों के साथ नहीं बल्कि बच्चों के साथ केक काटकर मनाएंगे.

पीएम मोदी की (फाइल फोटो).


वाराणसी : पीएम मोदी अपना जन्मदिन मनाने 17 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी अपना 68वां जन्मदिन कुछ खास अंदाज में मनाने वाले हैं. इस बार का जन्मदिन किसी बड़े नेता या विशिष्ट लोगों के साथ नहीं बल्कि बच्चों के साथ केक काटकर मनाएंगे.


हालांकि वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. लेकिन दिल्ली से आयी एक जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री 17 और 18 सितंबर को दो दिनों के लिए बनारस में मौजूद रहेंगे. दरअसल 17 सितंबर को उनका जन्मदिन है. इसलिए इसकी तैयारियां की जा रही हैं. प्रधानमंत्री लगभग 1000 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे. 

सौगातों में मुख्य रूप से बनारस में आईपीडीएस योजना और पंडित दीनदयाल उपाध्याय ज्योति योजना शामिल है. इसके तहत 300 से ज्यादा गांवों में विद्युत कनेक्शन पहुंचने के बाद इसकी औपचारिक तौर पर शुरुआत करेंगे. वहीं अपने गोद लिए गांव नागेपुर को पेयजल पाइप लाइन योजना की सौगात प्रधानमंत्री मोदी दे सकते हैं. 
प्राथमिक विद्यालय में होंगे कोई पीएम
इसके अलावा प्रधानमंत्री का सबसे अहम कार्यक्रम शहर से लगभग 20 किलोमीटर दूर स्थित रोहनिया के नरउर गांव में है. यहां स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे. एक छोटे से प्राथमिक विद्यालय में प्रधानमंत्री के आगमन की सूचना मिलने के बाद एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रधानमंत्री यहां पर 200 से ज्यादा बच्चों के साथ सीधा संवाद करेंगे.

बेहद खास है इस स्कूल की लाइब्रेरी
प्रधानमंत्री ने इस स्कूल को इसलिए भी चुना क्योंकि यहां नेशनल लेवल के 'एनजीओ रूम टू रीड' की तरफ से एक हाई फाई लाइब्रेरी बनाई गई है. एनजीओ की तरफ से वाराणसी में 360 लाइब्रेरी विद्यालयों में बनाई गई है. इनमें से 80 सरकारी विद्यालयों में सारी सुविधाओं के साथ लाइब्रेरी का संचालन किया जा रहा है.

पीएम को देंगे ग्रीटिंग कार्ड
यहां की प्रधानाध्यापिका चंद्रावती देवी का कहना है कि प्रधानमंत्री के आगमन से हम सब बहुत खुश हैं. बच्चों को तो विश्वास ही नहीं हो रहा है कि जिनको हम लोग कल तक टीवी में सुनते थे वह हम लोगों के साथ होंगे. इसे लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. पूरे स्कूल को सजाया जा रहा है. खास बात यह है कि प्रधानमंत्री का जन्मदिन भी उसी दिन है. इसलिए बच्चे उनके साथ केक काटकर उनका जन्मदिन स्कूल में ही मनाएंगे और उनको अपने हाथों से तैयार ग्रीटिंग कार्ड भी देंगे.