newsdog Facebook

जब प्रेमी के घर के सामने टंकी पर चढ़ गई नाबालिग बसंती

Dainik Savera Times 2018-09-27 15:43:47

प्रतापगढ़ः आजकल छोटे-छोटे बच्चों पर प्यार का भूत चढ़ रहा है। प्यार के चक्कर में कई लोग अपनी जान भी गवां रहे हैं। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के नगर कोतवाली इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां एक नाबालिग प्रेमिका फिल्मी स्टाइल में टंकी पर चढ़ गई। मामला कांशीराम कॉलोनी चौराहे के पास का है। बताया जा रहा है कि नाबालिग प्रेमिका, प्रेमी के घर के सामने बनी पानी की टंकी पर चढ़ गई और अपनी जान देने पर आमादा हो गई। यह नजारा देखकर फिल्म शोले की यादें ताजा हो गईं। फर्क सिर्फ इतना सा है कि फिल्म में बसंती से शादी के लिए वीरू ने पानी की टंकी से सिर्फ पैर ही बाहर निकाला था। 

बताया जा रहा है कि प्रेमी का धर्म अलग होने की वजह से आ रही अड़चन के बाद प्रेमिका ने यह कदम उठाया। पहले वह अपने प्रेमी के घर पहुंची और उसकी मां से कुछ बात की। इसके बाद अचानक वह भागते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गई। शोर सुनकर कॉलोनी के लोग वहां जुट गए। जब नाबालिग प्रेमिका टंकी की रेलिंग से लटकने लगी, तो प्रेमी की मां ने मौके पर पहुंचकर उतरने की मिन्नतें कीं। जब कुछ लोग पानी की टंकी की सीढ़ियों की ओर बढ़े तो वह रेलिंग पर लटककर अपने प्यार की दुहाई देने लगी। नाटकीय घटनाक्रम के बीच पुलिस और यूपी-100 की दो टीमों ने भी उससे उतरने की अपील की लेकिन कोई फर्क न पड़ा।  इसके बाद फायर ब्रिगेड भी वहां पहंची लेकिन उसके पास जाल नहीं था, जिसकी मदद से लड़की को कूदते वक्त सुरक्षित बचाया जा सके। 

इसी दौरान मुहल्ले के ही एक शख्स ने हिम्मत जुटाते हुए पाइप के सहारे कुछ ऊपर पहुंचने की कोशिश की। इस दौरान नाबालिग भी थोड़ा नीचे आ चुकी थी। एक बार फिर वह रेलिंग से झूल गई और कूदने की बात दोहराने लगी। थोड़ी ही देर में इस शख्स ने एक झटके में उसे पकड़ा और दो अन्य लोगों की मदद से किसी तरह खींचकर जैसे-तैसे नाबालिग प्रेमिका को नीचे उतारा गया। घंटों चले इस ड्रामे के बाद पुलिस प्रेमी-प्रेमिका को पकड़कर कोतवाली ले आई। इसी दौरान उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब लड़के की मां ने मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। पुलिस ने प्रेमी और प्रेमिका को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है। इस ड्रामें के बाद सब हैरान हैं।