newsdog Facebook

गुजरात हिंसा: आरोपों पर रो पड़े कांग्रेस MLA अल्पेश, कहा- गुनहगार हूं तो सरकार जेल में डाल दे

ABP News 2018-10-09 12:00:00

Gujarat Violence: कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर पर गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों पर हमलों के लिए उकसाने का आरोप है. ठाकोर ने आरोप खारिज करते हुए कहा कि मैनें सिर्फ पीड़ित बच्ची को न्याय दिलवाने की बात की है. मैं बिहार में कांग्रेस का सह-प्रभारी हूं. ऐसे में मैं बिहारियों को निकालने की बात कैसे कर सकता हूं?

नई दिल्ली: धमकी और मारपीट की घटनाओं से डर कर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग लगातार गुजरात से पलायन कर रहे हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने राज्य में डर का माहौल पैदा किया है और यही वजह है कि गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है. जबकि कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के राज में कंपनियां बंद हो रही है. इसलिए मजदूरों को डराया जा रहा है और वो गुजरात छोड़ने को मजबूर हैं.


हाल ही में बिहार कांग्रेस के प्रभारी बने अल्पेश ठाकोर ने कहा कि बीजेपी बदनाम कर रही है. यह कहते हुए ठाकोर रो पड़े. उन्होंने कहा, ''अगर मैंने गलत किया है तो सरकार मुझे जेल में डाल दे लेकिन बदनाम न करे.'' बीजेपी का कहना है कि अल्पेश ठाकोर के संगठन 'गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना' ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को धमकाया और डर पैदा किया.


...तो मैं इस्तीफा दे दूंगा
एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए ठाकोर ने कहा, ''मेरे ठाकोर समुदाय के साथ बुरा हो रहा है. 14 साल की बच्ची के साथ बलात्कार का मामला शर्मनाक है और ये लोग षड्यंत्र करके परप्रांतियों को भगाने की बात कर रहे हैं. परप्रांतीय तो हमारे लोग है. मैं फिर भी आप को बताना चाहता हूं कि मेरा बेटा अस्पताल में है. मुझे और हमारे समुदाय को बदनाम किया गया तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा. यह राजनीति मेरी नहीं है.''


CM रुपाणी का राहुल पर पलटवार, बोले- गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार


उन्होंने कहा, ''मैंने कभी भी किसी उत्तर भारतीय को गुजरात से बाहर निकालने की बात नहीं की. मैनें सिर्फ पीड़ित बच्ची को न्याय दिलवाने की बात की है. मैं अब छोटा नेता नहीं हूं, मैं बड़ा बन चुका हूं. मैं बिहार में कांग्रेस का सह-प्रभारी हूं. ऐसे में मैं बिहारियों को निकालने की बात कैसे कर सकता हूं?''


गुजरात हिंसा: खौफ बना उत्तर भारतीयों का मुकद्दर, महफूज ठिकाने की तलाश में हो रहे हैं दरबदर