newsdog Facebook

Ikea इस साल मुंबई में खोलेगा नया स्टोर

Mumbal Live Hindi 2018-10-09 17:36:16

स्वीडिश फर्नीचर खुदरा विक्रेता Ikea 2018 के अंत तक मुंबई में एक नया स्टोर खोलने जा रही है। 2025 तक अहमदाबाद, सूरत, पुणे, चेन्नई और कोलकाता जैसे भारतीय शहरों में आईकेए के करीब 25 स्टोर होने की योजना है। स्वीडिश फर्नीचर विशाल मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली में गोदामों को खोलने के लिए आने वाले तीन वर्षों में करीब 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। फर्नीचर खुदरा विक्रेता ने कहा कि गैर-आवश्यक वस्तुओं पर सीमा शुल्क में केंद्र की हालिया वृद्धि के बावजूद, वे अपने फर्नीचर और प्रस्तुत करने वाले उत्पादों की कीमतें नहीं बढ़ाएंगे।

सीमा शुल्क या आयात शुल्क का असर नहीं

उप देश के प्रबंधक प्रैट्रिक अटोनी ने कहा कि Ikea एक वैश्विक कंपनी है और वैश्विक व्यापार को बढ़ावा देने की योजना है। हालांकि, अटोनी ने कहा कि वे सीमा शुल्क या आयात शुल्क जैसे व्यापार बाधाओं से बहुत खुश नहीं हैं।


26 सितंबर को, केंद्र सरकार ने जेट ईंधन, एयर कंडीशनर (एसी) और रेफ्रीजरेटर सहित 19 वस्तुओं पर सीमा शुल्क बढ़ाया था। चूंकि Ikea अधिकांश उत्पादों को आयात करता है, इसलिए उनमें से कई नवीनतम सीमा शुल्क वृद्धि के तहत आते हैं और इसलिए, पिछले वित्त वर्ष के दौरान उत्पादों के लिए कुल आयात बिल ₹ 86,000 करोड़ का था।


यह भी पढ़े- ICICI बैंक की MD चंदा कोचर ने अपने पद से दिया इस्तीफा